Current Date:28 Jan 2023





निर्माणाधीन पुलिया के गड्ढे में गिरने से युवक की मौत के बाद निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर आज़ाद सेवा संघ ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं उदयपुर अंतर्गत जूजाडांड़ के ग्रामवासी

निर्माणाधीन पुलिया के गड्ढे में गिरने से युवक की मौत के बाद निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर आज़ाद सेवा संघ ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन


अम्बिकापुर। आज़ाद सेवा संघ छत्तीसगढ़ के प्रदेश सचिव रचित मिश्रा की उपस्थिति में एवं ग्रामीण महासचिव संजय बड़ा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौतें हुए बताया कि उदयपुर अंतर्गत ग्राम केदमा से लालपुर पहुंच मार्ग चटकी डांड के बीच सड़क पर बनाए जा रहे  पुल के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से युवक की मौत हो गयी और निर्माणाधीन पुलिया के पास कोई भी डायवर्सन संकेत बोर्ड या मिट्टी के ढेर नहीं बनाया गया था जिसके कारण रात के समय लौटते वक्त युवक संजय बड़ा की गड्ढे में गिरने से मौत हो गई। जिसके भी लापरवाही की वजह से युवक की मौत हुई है, उन लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई किया जाए और निष्पक्ष जांच किया जाए। युवक के परिवार को कम से कम ₹1000000 की मुआवजा भी दिया जाए।

प्रदेश सचिव रचित मिश्रा ने बताया कि सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि ग्राम भकुरमा में बिजली के खंभे लगाए जा रहे हैं पर वहीं से करीब 3 किलोमीटर की दूरी पर जूजडांड़ गांव है पर वहां बिजली के खंभे नहीं लगाए जा रहे हैं जिसके कारण वहां के ग्राम वासियों को बिजली को लेकर समस्या झेलना पड़ रहा है हम बात करते हैं कि जूजडांड़ गांव तक बिजली के खंभे लगाए जाएं।

भकुरमा से जूजाडांड़ तक जाने के लिए बीच में दो नदी पड़ते है नदी के ऊपर कोई भी पुलिया का निर्माण आज तक नहीं हुआ है जिससे ग्राम वासियों को आने जाने में बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और हर समय दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है आज तक पुलिया नहीं बना है।

भकुरमा से जूजडांड़ 3 किलोमीटर के सिर्फ दूरी है और आज तक वहां 1 सीसी रोड का निर्माण नहीं हो पाया है, जिसके कारण ग्राम वासियों को आने जाने में बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

जल नल योजना के तहत ग्राम जूजाडांड़ बोरिंग के खनन हो चुके हैं पर आज तक पाइपलाइन नहीं बिछाया गया है जिसके कारण ग्राम वासियों को पानी के लिए किल्लत का सामना करना पड़ता है।

संघ के द्वारा ज्ञापन सौंपते हुए कहा गया है कि उपरोक्त मांग के ऊपर कोई भी 15 दिवस के अंतराल में करवा ही नहीं किया जाता है आज़ाद सेवा संघ के द्वारा एवं पूरे ग्राम वासियों के द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में छात्र मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता रवी गुप्ता ऋषभ अग्रवाल संजय बड़ा, शिवकुमार बड़ा , रामसाय लकड़ा ,उमेश , जानेस एक्का , रामदुलार, बद्दू  , सायनाथ, कुलदीप,  फिरू , बिहानू मझवार, तिल कुंवारी, आदि उपस्थित रहे।
















Naresh Kumar Yadav
Naresh Kumar Yadav

Hindustan path Media