Current Date:06 Oct 2022





राजनीति में आने को लेकर बोले हरभजन, कहा- राजनीति में आने के खिलाफ नहीं हूं

हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. ऐसे में अब उनके राजनीति में एंट्री के कयास लगाने जाने लगे हैं. दरअसल, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में हरभजन सिंह के साथ एक फोटो शेयर की थी.

राजनीति में आने को लेकर बोले हरभजन, कहा- राजनीति में आने के खिलाफ नहीं हूं


डेस्क : हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. ऐसे में अब उनके राजनीति में एंट्री के कयास लगाने जाने लगे हैं. दरअसल, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में हरभजन सिंह के साथ एक फोटो शेयर की थी.

इसमें उन्होंने लिखा था कि 'संभावनाओं से भरी तस्वीर'. इसके बाद से हरभजन सिंह के राजनीति में आने के कयास लगाए जाने लगे हैं.

समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में हरभजन सिंह कहा कि वे राजनीति में आने के खिलाफ नहीं हैं. लेकिन इस तरह के कदम पर अंतिम फैसला करने से पहले वे काफी सोच विचार करेंगे. हरभजन सिंह ने कहा, अभी इस मामले में उन्होंने फैसला नहीं लिया है.

हरभजन से जब उनके भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, साफ बताऊं, तो मैं नहीं जानता कि आगे क्या होगा. मैं किस दिशा में आगे बढ़ना चाहता हूं, यह जानने के लिए दो-तीन दिन चाहिए. हां, मैं समाज को वापस करना चाहता हूं.' उन्होंने कहा, 'अगर मैं राजनीति से जुड़ता हूं तो कैसे या किस तरह से, मुझे इन चीजों पर भी गौर करने की जरूरत होगी क्योंकि मेरा मुख्य लक्ष्य लोगों की मदद करना है.

हालांकि, हरभजन सिंह के करीबियों का मानना है कि इसकी काफी कम संभावनाएं हैं कि हरभजन सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि उनकी कुछ क्रिकेट और मीडिया से जुड़ीं प्रतिबद्धताएं हैं, जिनमें वे व्यस्त रहेंगे.

वहीं, हरभजन ने कहा, जहां तक क्रिकेट का सवाल हैं तो मैं खेल से जुड़ा रहूंगा. मैं आईपीएल की टीमों को कोचिंग दे सकता हूं, उनका मेंटोर बन सकता हूं या फिर थोड़ा वेटरन क्रिकेट खेल सकता हूं.















Anjali Chandel
Anjali Chandel

www.hindustanpath.com