Current Date:28 Jan 2023





पुलिस चौकी में बनियान और तौलिया पर दिखें चौकी प्रभारी... सवाल पुछने पर बताई ये वजह..!

छत्तीसगढ़ न्यूज

पुलिस चौकी में बनियान और तौलिया पर दिखें चौकी प्रभारी... सवाल पुछने पर बताई ये वजह..!


छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले से ऐसी एक तस्वीर सामने आई हैं जो सबको चौंका दिया है . दरअसल पुलिस चौकी प्रभारी अपनी डियूटी बनियान और तौलिया पहन कर करते नजर आ रहे हैं . स्थानीय मीडिया के मुताबिक चौकी प्रभारी इस पहनावे की वजह तेज  गर्मी को बताया है . हालांकि इस बार सूरज की तेज तपिश की वजह से रिकॉर्ड गर्मी दर्ज की जा रही हैं . ऐसे में लोग घरों में कम कपड़ों में समय गुजार रहे हैं. लेकिन एक जिम्मेदार पुलिसकर्मी को बगैर वर्दी पुलिस चौकी में बनियान और तौलिया पर डियूटी करना किस हद तक सही है ये तो अब आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है . वैसे तो ये पुलिसिया कानून का विषय है मगर ऐसा जिले के कोटमीकला पुलिस चौकी में देखा गया है. जहां प्रभारी बनियान और तौलिए में अपनी ड्यूटी करते दिखाई दिए.हालांकि चौकी प्रभारी इस पहनावे की वजह गर्मी तो बता दिया लेकिन मुस्कुराते हुए अपनी गलती को भी स्वीकार कर लिया है . 
 
आपको बता दें कि गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के कोटमीकला पुलिस चौकी प्रभारी चंदन सिंह छुट्टी पर हैं, इसलिए चौकी का प्रभार राजेंद्र सिंह ठाकुर के पास है और उनकी जवाबदेही में पूरी चौकी क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा है. लेकिन राजेंद्र ठाकुर इस जवाबदेही के समझने के बजाय खुद ही बनियान और तोलिए में ड्यूटी करते नजर आए.  


अब चौकी प्रभारी मुस्कुराते हुए ही सही पर  अपनी गलती तो स्वीकार कर ली, लेकिन सवाल ये है कि क्या किसी पुलिस अधिकारी का ऐसा कृत्य पुलिस अनुशासन में सही माना जाएगा? और क्या पुलिस चौकी या थाने में इस पहनावे को आम लोग सही मानेंगे? इन सब सवालों के साथ देखना होगा कि पुलिस के आला अधिकारी इस मामले को गंभीरता से लेते हैं या फिर 40 डिग्री वाली गर्मी में सब माफ कर दिया जाता है.