Current Date:08 Dec 2022





सूरजपुर पुलिस ने दो अंतराज्यीय गांजा तस्कर को किया गिरफ्तार... पुलिस को गुमराह करने बाइक की सीट कव्हर में बनाया था खुफिया जुगाड़..!

सूरजपुर के रेवटी पुलिस ने पकड़ा 2 शातीर अंतराज्यीय गांजा तस्कर, दो लाख 20 हजार का गांजा बरामद

सूरजपुर पुलिस ने दो अंतराज्यीय गांजा तस्कर को किया गिरफ्तार... पुलिस को गुमराह करने बाइक की सीट कव्हर में बनाया था खुफिया जुगाड़..!


छत्तीसगढ़/सूरजपुर। रेवटी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है .आपको बता दें की जिलें के  पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के सख्त निर्देश के बाद नशे के अवैध कारोबारियों के विरूद्ध पुलिस की लगातार एक के बाद एक बड़ी कार्यवाही जारी है। इसी क्रम में चौकी रेवटी पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर उत्तरप्रदेश के 2 शातीर गांजा तस्करों को पकड़ा है जिनसे 11 किलो गांजा जप्त किया गया है। तस्कर गांजा को अम्बिकापुर से बनारस ले जा रहे थे। 
    गुरूवार को चौकी प्रभारी रेवटी सुनील सिंह को मुखबीर से सूचना मिला कि एक मोटर सायकल में 2 गांजा तस्कर अम्बिकापुर से बनारस की ओर गांजा लेकर जा रहे है। एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए चौकी रेवटी पुलिस ने बनारस मुख्य मार्ग के ग्राम भेड़िया में घेराबंदी कर मोटर सायकल सहित नीरज सिंह पिता जीत बहादूर सिंह उम्र 32 वर्ष निवासी नीबाबल, थाना लालगंज, जिला मिर्जापुर उत्तरप्रदेश एवं बबलेश कोल पिता रामधनी कोल उम्र 27 वर्ष ग्राम खरीहट कला, थाना लालगंज, जिला मिर्जापुर उत्तरप्रदेश को धर दबोचा . 
आरोपियों ने शातिराना अंदाज में बाइक के सीट में छिपा रखा था गांजा
 पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से 4 किलो गांजा जप्त किया और गांजा के बारे में कड़ी पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि मोटर सायकल की सीट में और गांजा छिपाकर रखे है जिसके बाद पुलिस ने और 7 किलो गांजा बरामद किया। आरोपियों ने बड़ी सफाई के साथ मोटर सायकल की सीट के नीचे बडे़ शातिराना तरीके से गांजा छिपाकर रखा था ताकि इसकी भनक किसी को न लग सके।     
    मामले में आरोपियों से कुल 11 किलो मादक पदार्थ गांजा कीमत करीब 2 लाख 20 हजार रूपये एवं परिवहन में प्रयुक्त मोटर सायकल जप्त कर धारा 20(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी रेवटी सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक अखिलेश यादव, प्रदीप उपाध्याय, आरक्षक शैलेन्द्र सिंह, तिरथ राजवाड़े, निर्मल राजवाड़े, जयजीत, सैनिक रामा शंकर व प्रेम सिंह सक्रिय रहे।
पुरस्कृत हुआ टीम
    पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने चौकी रेवटी पुलिस टीम को गांजा तस्करों के विरूद्ध तत्परतापूर्वक कार्यवाही करने पर उनके उत्साहवर्धन के लिए 500 रूपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।















Bittu Singh Rajput
Bittu Singh Rajput

www.hindustanpath.com