Current Date:08 Dec 2022





पति के अवैध संबंध ने पत्नी सहित दो मासूमों की ले ली जान..! क्या था मामला जानने के लिए पढ़िए ये ख़बर...

छत्तीसगढ़ न्यूज

पति के अवैध संबंध ने पत्नी सहित दो मासूमों की ले ली जान..!  क्या था मामला जानने के लिए पढ़िए ये ख़बर...


छत्तीसगढ़/सूरजपुर. जिले के भटगांव थाना क्षेत्र में एक महिला सहित दो मासूम बच्चों की आगजनी में मौत हो गई थी. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी संजीव कमार चौधरी को झारखण्ड से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा दिया है.
आरोपी का अवैध संबंध
आरोपी संजीव कुमार का अवैध प्रेम संबंध चल रहा था. मृतिका बसंती को अपने पति संजीव कुमार चौधरी के किसी अन्य महिला से अवैध संबंध की भनक लग गई..जिस पर मृतिका ने संजीव कुमार चौधरी को महिला से बात करने को मना किया. लेकिन संजीव चौधरी ने अपने पत्नि की बातों को न मानते हुए अपने पत्नि शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा.. अपने पति के यातनाओं से तंग होकर संजीव कुमार चौधरी की पत्नी बसंती ने अपने दोनों बच्चों के साथ अपने घर में जवल्लन शील पदार्थ से खुद को आग लिया. 


पड़ोसियों ने दी आगजनी की सूचना 
घर में बाहर से ताला लटका हुआ था और घर के अंदर से आग और धुआं का शोला देख पड़ोसियों ने तत्काल मामले की सूचना पुलिस और संजीव कुमार चौधरी को दिया था.. आनन फानन में घर का ताला तोड़ कर पड़ोसियों ने आगजनी से महिला और बच्चों को बचाने का प्रयास किया. गंभीर हालत में महिला सहित दोनों मासूमों को SECL अस्पताल भटगांव में भर्ती कराया गया. लेकिन स्थिति गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने अम्बिकापुर के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया. जहां महिला बंसती चौधरी उम्र 32 वर्ष, बेटा अनमोल चौधरी उम्र 10 वर्ष, बेटा हिमान्चल चौधरी 06 वर्ष सहित दोनों मासूमों इलाज के दौरान मौत हो गई.
पुलिस ने मामला किया दर्ज
अम्बिकापुर थाना ने मामला दर्जकर मर्ग डायरी   भटगांव थाना को भेजा . भटगांव पुलिस ने मामले में जांच करते हुए. आरोपी संजीव कुमार चौधरी पर धारा 306 भा०द०स० कायम करते हुए विवेचना में लिया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुये सूरजपुर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देश पर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी प्रतापपुर के मार्ग दर्शन में थाना भटगांव में मृतिका बसंती चौधरी के पति संजीव कुमार चौधरी को थाना सियालजोरी जिला बोकारो झारखण्ड से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है जिसमें अन्य लोगों के नाम आने की संभावना है विवेचना में आने पर उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जाएगा.
प्रमुख भूमिका 
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव निरीक्षक शरद चंद्रा, उप निरीक्षक बृजमोहन गुप्ता, प्र0आर0 संजय चौहान आर० रजनीश पटेल, प्रहलाद पैकरा, शैलेश राजवाड़े सक्रिय रूप से शामिल थे.















Bittu Singh Rajput
Bittu Singh Rajput

www.hindustanpath.com