देश में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ा, शर्तों के साथ धार्मिक स्थल खुलेंगे… सरकार ने जारी की लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइंस.

hindustan path : 31-05-20 07:08:05

नई दिल्ली . कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया है. लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइंस सरकार ने जारी कर दी है. कंटेनमेंट जोन के बाहर सरकार की ओर से चरणबद्ध तरीके से छूट दी दई है. शर्तों के साथ धार्मिक स्थल खुलेंगे. सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक कफ्यू जारी रहेगा.
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन का चौथा चरण का कल 31 मई को आखिरी दिन है. चौथा लॉकडाउन 18 मई से 31 मई तक के लिए लगाया गया था. इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल, 15 अप्रैल से 3 मई और 4 मई से 17 मई तक के लिए लॉकडाउन का एलान किया गया था.

लॉकडाउन 4.0 की अवधि 31 मई को खत्म हो रही है. ऐसे में सरकार ने इसे और बढ़ा दिया है. लॉकडाउन 5.0 1 जून से 30 जून तक रहेगा. स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला केंद्र ने राज्यों पर छोड़ दिया है. जुलाई में राज्य इसपर फैसला लेंगे. होटल, धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट 8 जून से खोल दिए जाएंगे. देशभर में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा.

देशभर में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. लोग एक राज्य से दूसरे राज्य जा सकेंगे. लोगों को अब पास दिखाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

सामाजिक आयोजनों पर पाबंदी जारी रहेगी


8 जून से शॉपिंग मॉल खुल जाएंगे

सिनेमाघर खोलने का फैसला जुलाई में लिया जाएगा

फेज-3 में मेट्रो खोलने का फैसला होगा

जुलाई में स्कूल खोलने का फैसला होगा

कंटेनमेंट जोन में 30 जून तक स्कूल बंद रहेंगे




add