बलिया: पहली ही बारिश में सम्पर्क मार्ग टूटा, लोगों की बढ़ी मुश्किलें

पंकज कुमार तिवारी : 05-06-20 07:38:06

हिन्दुस्तानपथ न्यूज

2019 के बाढ़ में आधा सड़क हुआ था क्षतिग्रस्त।

यदि समय रहते सड़क का मरम्मत हुआ होता तो आज पूरी तरह आवागमन बाधित नही होता।

आसपास के लोगों ने सड़क मरम्मत को कई बार ग्राम प्रधान से कहा परन्तु नजरअंदाज कर दिया गया।


बलिया ब्यूरो:- बैरिया तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत गोपालपुर व दुबेछपरा को राष्ट्रीय राज मार्ग 31 से जोड़ने बाला सम्पर्क मार्ग प्राथमिक विद्यालय के पास जून के पहली ही बारिस में पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। जिसके चलते आसपास के लोगों सहित अधिकांश ग्रामीणों समस्या बढ़ गई।

 यह सम्पर्क मार्ग गोपालपुर बस्ती से प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर के सामने तथा अमरनाथ पीजी कॉलेज व पीएन इंटर कॉलेज दुबेछपरा के पीछे से दुबेछपरा बस्ती को जोड़ते हुए रास्ट्रीय राजमार्ग 31तक जाती है।

 बतादें की 16 सितम्बर 2019 को दुबेछपरा रिंग बन्धा ध्वस्त होने के कारण यह सड़क भी पानी के तेज धारा के चलते काफी क्षतिग्रस्त हो गई थी। जनवरी के महीने में गंगा आरती के लिए जब महामहिम राज्यपाल महोदया का कार्यक्रम लगा था उसी दौरान स्थानीय लोगों ने ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी से क्षतिग्रस्त सड़क को मरम्मत करने को कहा था परन्तु इस पर किसी ने ध्यान नही दिया यदि समय रहते इस सड़क का मरम्मत कर लिया गया होता तो आज यह सड़क पूरी तरह से अवरुद्ध नही होती।

 गांव के राजकिशोर प्रसाद, बालकिशोर तिवारी, दुर्गेश तिवारी, शन्तोष प्रसाद, अन्नू दुबे सहित अन्य लोगों का कहना है कि यदि इस सड़क को जल्द से जल्द ठीक नही किया गया तो इस साल की बरसात में प्राथमिक विद्यालय समेत गांव में लगने वाली सार्वजनिक बाजार के आसपास की जमीन गढ्डा में तब्दील हो सकता है क्यो की आसपास का बरसात का सारा पानी वही पर गिरता है।



add