सुशांत सिंह राजपूत की कुल संपत्ति थी इतने करोड़, एक मूवी से होती थी इतनी कमाई

hindustan path : 15-06-20 08:58:06

मुंबई. शानदार अभिनय के दम पर टीवी से लेकर बॉलीवुड  तक अपनी अलग ही छाप छोड़ने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी  कर ली है. अकसर खुशमिजाज नजर आने वाले सुशांत की सुसाइड की खबर सुनकर उनके साथी कलाकार के अलावा फैंस भी चौंक गए. कोई उनकी इस तरह मौत की खबर पर भरोसा नहीं कर पाया. पुलिस को उनकी आत्‍महत्‍या की खबर डोमेस्टिक हेल्‍प ने दी. उन्‍होंने अब तक के करियर में बहुत ज्‍यादा फिल्‍में तो नहीं की थीं, लेकिन सभी सफल रही हैं. इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्‍म में उन्‍होंने लीड रोल निभाया था.

'एमएस धोनी' ने की थी 220 करोड़ रुपये की कमाई

सुशांत सिंह राजपूत न केवल अच्‍छे अभिनेता थे बल्कि बेहतरीन डांसर और टीवी होस्‍ट भी थे. वह एक फिल्‍म के लिए 5 से 7 करोड़ रुपये लेते थे. वहीं, विज्ञापन के लिए 1 करोड़ रुपये तक लेते थे. उन्‍होंने कई रीयल एस्‍टेट प्रॉपर्टीज में भी निवेश किया हुआ था. उनकी कुल संपत्ति 80 लाख डॉलर यानी 60 करोड़ रुपये से कुछ ज्‍यादा थी. उनकी फिल्‍म एमएस धोनी ने ने करीब 220 करोड़ की कमाई की थी. सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्‍मों, विज्ञापनों और निवेश के जरिये करोड़ों की कमाई की थी.

सुशांत के पास थी कार और बाइक्‍स की पूरी फ्लीट

बॉलीवुड के दूसरे सेलेब्रिटीज की तरह सुशांत भी मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा में आलीशान घर में रहते थे. उन्‍हें कारों और बाइक्‍स का भी काफी शौक था. इसलिए उनके पास कारों की पूरी फ्लीट थी. इसमें मसेराटी क्‍वाटरोपोर्ते, लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी, बीएमडब्‍ल्‍यू के 1300 आर मोटरसाइकिल और कई दूसरी गाडि़यां शामिल हैं. उनकी हर फिल्‍म कमाई का नया रिकॉर्ड बना रही थी. ऐसे में उनकी फीस भी लगातार बढ़ती जा रही थी. बॉलीवुड में आने से पहले उन्‍होंने कई टीवी शो में भी काम किया था.

सुशांत ने फिजिक्‍स का नेशनल ओलंपियाड भी जीता था

बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 को जन्‍मे सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में अपना एक्टिंग करियर 2013 में शुरू किया था. उन्‍हें 2013 में रिलीज हुई उनकी पहली फिल्‍म 'काई पो छे' से शानदार एक्‍टर के तौर पर पहचान मिल गई थी. वह पढ़ाई में भी काफी तेज थे. उन्‍होंने फिजिक्‍स का नेशनल ओलंपियाड भी जीता था. उन्‍होंने एक्टिंग करियर को आगे बढ़ाने के लिए इंजीनियरिंग के तीन साल की पढ़ाई ही पूरी की थी. वह दिल्‍ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पढ़ाई कर रहे थे.




add