बलिया: दुबेछपरा में लगा जन चौपाल,

पंकज कुमार तिवारी : 28-06-20 04:30:06

हिन्दुस्तानपथ न्यूज


बलिया ब्यूरो:- बैरिया तहसील क्षेत्र के पीएन इंटर कालेज दुबेछपरा के प्राँगढ में रविवार के दिन एक जन चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें बाढ़ कटान से बेघर हो कर राष्ट्रीय राज मार्ग पर रह रहे पीड़ितों की आवास मुहैया कराने की सूची को पढ़ कर सुनाया गया और पीड़ितों से उपजिलाधिकारी बैरिया सुरेश कुमार पाल ने कहा कि अभी भी किसी पात्र व्यक्ति का नाम अगर छूट गया हैं। वो लेखपाल से मिलकर अपना नाम दर्ज करादें। साथ ही कोई अपात्र है तो उसका भी नाम बतादें ताकि अपात्रों को इसका लाभ न मिल सकें। जन चौपाल को सम्बोधित करते हुते कांग्रेस नेता व इंटक जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने क्षेत्रीय विधायक व उपजिलाधिकारी से आग्रह किया कि बीते वर्ष बाढ़ में क्षतिग्रस्त हुए उदई छपरा सम्पर्क मार्ग को तत्काक मरम्मत कराया जाय साथ ही जिन पीड़ितों को आज तक गृह अनुदान नही मिल सका उन्हें प्राथमिकता के तौर पर पहले पूरा किया जाय उसके बाद जो लोग राष्ट्रीय राज मार्ग पर रह रहे हैं उन्हें जमीन खरीद कर तुरन्त बसाया जाय और उनके बच्चों की शिक्षा के लिए प्राथमिक विद्यालय उदई छपरा को भी वही पर बनाने का प्रयास किया जाय। उसके बाद जन चौपाल को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि मेरा प्रयास रहता है कि अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक विकाश का कार्य कराऊं अभी मैं प्राथमिकता के तौर पर गंगा के मुहाने पर स्थित गांवो व राष्ट्रीय राज मार्ग को बचाने का प्रयास चल रहा है। आपलोग भी मां गंगा सहित समस्त देवी देवताओं से प्रार्थना करे कि आपके गांव के साथ ही हमरा कर्म क्षेत्र भी कटान से बच जाय क्योकि आज मैं जो कुछ भी हूँ वो इस विद्यालय के बदौलत ही हूँ। विनोद सिंह  के मांग पर उन्होंने कहा कि उदई छपरा सम्पर्क मार्ग का टेंडर हो गया है धन आते ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा। गृह अनुदान के लिए मैं प्रयास करूंगा कि जल्द से जल्द मिल सके इस दौरान उन्होंने कटान पीड़ितों से कहा कि आवास की सुविधा मुहैया कराने में किसी दलाल के चक्कर मे न आये। 

    इस मौके पर ग्राम प्रधान मनोज यादव, क्षेत्रीय लेखपाल त्रिलोकी सिंह, प्रियांशू सिंह, लाल बाबू, रिंकू तिवारी, राजकिशोर प्रसाद, सत्येंद्र पाण्डेय, रविन्द्र नाथ मिश्रा, सुरेश मिश्रा सहित समस्त कटान पीड़ित मौजूद रहे। कार्यक्रम में अंत मे नायब तहसीलदार रजत सिंह ने सभी आगन्तुको के प्रति आभार प्रगट किया।

सत्ता पक्ष में रहते हुए भी विपक्ष का भूमिका निभाना पड़ता है- सुरेंद्र सिंह

इंटर कॉलेज दुबेछपरा में आयोजित जन चौपाल में विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कभी कभी ऐसी परिस्थितिया आजाती हैं जब सत्ता पक्ष में रहते हुए भी विपक्ष का भूमिका निभाना पड़ता है। अभी दोकटी थाना क्षेत्र के शिवपुर दियर निवासी विजय प्रताप सिंह का 18 एकड़ व भगवान पुर निवासी राम बाबू यादव का 10 बीघा खेत सत्ता पक्ष के ही लोग उनतीस बी करके फर्जी तरीके से अपने नाम करा किये। अब गलत के खिलाफ आवाज तो उठाना ही पड़ेगा।

  जन चौपाल में उपस्थित इंटक नेता विनोद सिंह ने कहा कि मै अधिकारियों के सहयोग से जनता का सेवा कर पाता हूँ। देश व प्रदेस में लगता है कि भाजपा का सरकार नही भू माफिया का सरकार है खास कर हमारे द्वाबा क्षेत्र में कही न कही हर तीसरे दीन भुमी हड़पने का खबर आ ही जाता है।



add