Current Date:13 Jun 2021


टीका लगवाने के बदले प्रशासन दे रहा 20 किलो चावल, इस जिले में शुरू हुई योजना

कोरोना टिकाकरण के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए लोअर सुबनश्री जिले में टीका लगवाने के बदले लगभग 20 किलो चावल देने की योजना सोमवार को शुरू की गई।

टीका लगवाने के बदले प्रशासन दे रहा 20 किलो चावल, इस जिले में शुरू हुई योजना
अरुणाचल प्रदेश। कोरोना टिकाकरण के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए लोअर सुबनश्री जिले में टीका लगवाने के बदले लगभग 20 किलो चावल देने की योजना सोमवार को शुरू की गई। योजना की घोषणा के बाद कुछ ही दिन में 80 से अधिक गांववासी टीका लगवा चुके हैं। 

लोअर सुबनश्री जिले के याजाली के क्षेत्राधिकारी ताशी वांगचुक थोंगडोक द्वारा सोमवार को यह योजना शुरू की गई थी। इसके तहत 45 साल से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाने पर मुफ्त में चावल दिये जा रहे हैं।
Also Read : भाजपा नेता की बेटी का शव पेड़ से लटका मिला, आरोपियों ने आंखे भी निकाली, जांच में जुटी पुलिस
क्षेत्राधिकारी ने कहा कि अब तक 80 से अधिक लोग टीका लगवा चुके हैं। हमारा लक्ष्य 20 जून तक क्षेत्र के सभी लोगों को टीका लगाना है। यजाली सर्कल में 45 वर्ष से अधिक आयु के 1,399 लोग हैं। थोंगडोंग ने कहा कि इनमें से कई लोग प्रतिकूल मौसम के बावजूद दूर-दराज के गांवों से पैदल चलकर टीका लगवाने आए। उन्होंने कहा कि प्रशासन क्षेत्र के प्रत्येक गांव में टीकाकरण अभियान शुरू करने का रोडमैप तैयार कर रहा है।

अधिकारी ने कहा, 'हम शुक्रवार और शनिवार को घर-घर जाकर 45 साल से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने की योजना बना रहे हैं। विवेकानंद केंद्र विद्यालय के दो पूर्व छात्रों ने लाभार्थियों के बीच वितरण के लिए चावल दान किये हैं.

अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 टीके को लेकर कई तरह की अफवाहें हैं। इनमें टीका लगवाने के बाद गंभीर बीमारियां होने जैसी अफवाह भी शामिल है। राज्य के टीकाकरण अधिकारी डिमोंग पाडुंग ने कहा कि अब तक राज्य में 3,95,445 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।
Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor