Current Date:09 May 2021

रसोई गैस लीकेज से आग लगने के बाद फटा सिलेंडर...5 घर जलकर हुआ खाक..एक झुलसा

राजधानी रायपुर के धरसींवा इलाके में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां कुरा गांव में एक मकान में खाना बनाते समय रसोई गैस लीक हो गई

रसोई गैस लीकेज से आग लगने के बाद फटा सिलेंडर...5 घर जलकर हुआ खाक..एक झुलसा
रायपुर. राजधानी रायपुर के धरसींवा इलाके में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां कुरा गांव में एक मकान में खाना बनाते समय रसोई गैस लीक हो गई। इससे आग लग गई। आग लगने के कुछ देर बाद सिलेंडर में विस्फोट हो गया। जिससे आग आसपास के घरों में फैल गई। पांच घर जल गए। आगजनी में एक व्यक्ति सामान निकालते समय झुलस गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्फोट की वजह से पूरा गांव दहल गया। लोग हड़बड़ाकर अपने-अपने घरों से बाहर आए।
पुलिस के मुताबिक ग्राम पंचायत कुर्रा निवासी संतराम देवांगन के घर सुबह करीब 9.30 बजे खाना बन रहा था। इस दौरान रसोई गैस सिलेंडर में लीकेज के चलते गैस निकलने लगी। इसमें आग लग गई। आग लगने के बाद संतराम और उसके परिवार घर से तत्काल बाहर निकल गए। इस बीच गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इससे उनके घर की छत और दीवारें ढह गई। विस्फोट के चलते आग आसपास भी फैल गई।
उनके घर से लगे चार अन्य घर भी आग की चपेट में आ गए। उनके पड़ोसी गंगाराम साहू के घर में भी आग लग गई। गंगाराम घर में रखे सामान को आग से बचाने दौड़ा। वह घर के भीतर से सामान निकालने की कोशिश करने लगा। इससे वह आग की चपेट में आ गया। और बुरी तरह झुलस गया। उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
रायपुर की दमकल से आग पर काबू
आगजनी की सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। और आग बुझाना शुरू किया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका। आगजनी में घर में रखे सामान पूरी तरह जल गए। धरसींवा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।