Current Date:25 Sep 2021





बच्ची के जन्म से दोनों पैर उल्टे, मां बाप डिलीवरी के बाद अस्पताल में छोड़ हुए लापता... डॉक्टरों ने एसएनसीयू में किया भर्ती

अस्पताल में एक ऐसी बच्ची का जन्म हुआ जिसके दोनों पैर घुटने से उल्टे हैं। उसके पैर के पंजे पीठ की ओर है। बच्ची के जन्म के बाद से ही उसके मां बाप अस्पताल से लापता है।

बच्ची के जन्म से दोनों पैर उल्टे, मां बाप डिलीवरी के बाद अस्पताल में छोड़ हुए लापता... डॉक्टरों ने एसएनसीयू में किया भर्ती


मध्यप्रदेश। हरदा जिला अस्पताल में एक ऐसी बच्ची का जन्म हुआ जिसके दोनों पैर घुटने से उल्टे हैं। उसके पैर के पंजे पीठ की ओर है। बच्ची के जन्म के बाद से ही उसके मां बाप अस्पताल से लापता है। उसका वजन सामान्य बच्चाें से कम 1 किलो 600 है जिस वजह से उसे एसएनसीयू में भर्ती कराया है।

दरअसल खिरकिया ब्लाॅक के झांझरी निवासी विक्रम की पत्नी पप्पी की डिलीवरी साेमवार दाेपहर 12 बजे हुई। उसने बेटी काे जन्म दिया। जन्म के समय से ही बच्ची के दाेनाें पैर उल्टे थे। यह देखकर डॉक्टर और नर्स हैरान रह गए।

जन्म के बाद बच्ची के माता-पिता और परिजन गायब हाे गए। उसे एसएनसीयू में भर्ती कराया है। डाॅक्टराें की निगरानी में है। वह खतरे से बाहर है। बच्ची के माता-पिता अस्पताल में कहीं नहीं मिल रहे। मंगलवार काे भी अस्पताल परिसर में माता-पिता की खाेज की गई। माइक से अनाउसमेंट भी कराया, लेकिन पता नहीं चला। अब अस्पताल प्रबंधन पुलिस की मदद लेगा।

वही मामले विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा बच्चे में मां के गर्भ में कम जगह होने के कारण या अनुवांशिक हो सकती है। इस तरह के मामले लाखों में मुश्किल से होते हैं। ऑपरेशन के बाद घुटनों को सीधा किया जा सकता है।



Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor