Current Date:27 Jan 2022






केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भगवान बालाजी से मांगा आशीर्वाद, दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक आज

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार देर रात तिरुपति पहुंच कर श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री वाइ एस जगन मोहन रेड्डी भी थे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भगवान बालाजी से मांगा आशीर्वाद, दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक आज


तिरुपति : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार देर रात तिरुपति  पहुंच कर श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री  वाइ एस जगन मोहन रेड्डी भी थे। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट में उनका स्वागत किया। तिरुपति में रविवार को दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की 29वीं बैठक होगी और केंद्रीय गृह मंत्री बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

इसके बाद रविवार को ही रविवार सुबह अमित शाह नेल्लूर जिले के वेंकटाचलम जाएंगे, जहां उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। फिर दोपहर को वापस तिरुपति लौटकर होटल ताज में आयोजित दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की 29वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद रात को दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद में आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी, लक्षद्वीप और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह शामिल हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष और मेजबान हैं।

इसमें राज्यों के अन्य मुख्यमंत्री के साथ-साथ दो-दो मंत्री सदस्य हैं। बैठक में राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के मुख्य सचिव और वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। तेलंगाना की तरफ से गृह मंत्री महमूद अली और मुख्य सचिव सोमेश कुमार इस बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में सीमा विवाद, सुरक्षा और बुनियादी ढांचे से संबंधित मामले जैसे सड़क, परिवहन, उद्योग, पानी और बिजली समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

बता दें कि पारंपरिक वेशभूषा में अमित शाह का तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम् (टीटीडी) के शीर्ष अधिकारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। दो सदी पुराने इस मंदिर का संचालन TTD करता है। अधिकारी ने बताया कि मंदिर से रवाना होने से पहले अमित शाह ने मंत्रोच्चार के बीच वैदिक पुजारियों का आशीर्वाद लिया जबकि TTD बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी और कार्यकारी अधिकारी केएस जवाहर रेड्डी ने भगवान का पवित्र रेशम का वस्त्र तथा पवित्र तस्वीर देकर उन्हें सम्मानित किया।















Anjali Chandel
Anjali Chandel

www.hindustanpath.com