Current Date:25 Sep 2021





विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ कांग्रेसियों में आक्रोश, पार्टी से हटाये जाने को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित करने की कही बात

कांग्रेसियों का कहना है कि बृहस्पति सिंह ने पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के पर अनर्गल आरोप लगाया है।

विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ कांग्रेसियों में आक्रोश, पार्टी से हटाये जाने को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित करने की कही बात


मुन्ना पांडेय@लखनपुर। रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह के काफिले पर हुए हमले ने एक नया सियासी शक्ल अख्तियार कर लिया है। कांग्रेसियों का कहना है कि बृहस्पति सिंह ने पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के पर अनर्गल आरोप लगाया है।

विधायक  बृहस्पति सिंह के खिलाफ कांग्रेसियों ने एकजुटता दिखाते हुए विधायक बृहस्पति सिंह को पार्टी से निष्कासित करने निंदा प्रस्ताव पारित कर आलाकमान को भेजने निर्णय लिया है। इस मुद्दे को लेकर 26 जुलाई दिन सोमवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय लखनपुर में स्थानीय कांग्रेसियों की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कांग्रेस प्रदेश सदस्य विक्रमादित्य सिंह देव ने स्वास्थ्य मंत्री टीएससिंह देव के पर रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह के द्वारा झूठा आरोप लगाये जाने को बेआधार बेबुनियाद बताते हुए कहा महाराज साहब के उपर झूठा आरोप लगाया जाना नाकाबिले बर्दाश्त है। रामानुजगंज विधायक को पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए मैं इसका निंदा करता हूं। 

इसी कड़ी में जनपद उपाध्यक्ष अमित सिंह देव ने कहा कि पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव जैसे सहज सरल व्यक्तित्व के ऊपर इस तरह का झूठा और गंभीर आरोप लगाने वाले व्यक्ति के ऊपर कठोर कार्यवाही किए जाने की मांग करते हैं। ऐसे व्यक्तियों को न केवल पार्टी से निष्कासित करना चाहिए बल्कि उसके ऊपर मानहानि के दावे, पार्टी के मर्यादा का उल्लंघन  करने वाले कुकृत्य के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही किया जाना चाहिए। इसके अलावा जनपद अध्यक्ष मोनिका सिंह ने भी बृहस्पति सिंह विधायक के आरोप को गलत करार देते हुए सोची समझी चाल के तहत टीएस सिंह देव के छवि को धूमिल करने की साज़िश कही साथ ही इस कूट नीति को पार्टी हित के खिलाफ कहा। ऐसे पार्टी द्रोही को पार्टी से सदा के लिए निष्कासित करने की बात कही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कृपा शंकर गुप्ता ने  विधायक बृहस्पति सिंह के विचारधारा को घृणित बताते हुए  कांग्रेस पार्टी के गरिमा को धूमिल किया जाना कहा तथा ऐसे विधायक को पार्टी से बाहर किए जाने की बात कही। कांग्रेसियों ने एक स्वर में विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर आलाकमान को भेजने निर्णय लिया इस मौके पर रणविजय सिंह देव, दिनेश सिंह देव, वीरेंद्र सिंह देव, नरेंद्र पांडे, दिनेश तायल, रमेश जयसवाल, शराफत अली, लखन राजवाड़े, प्रमिला शकुंतला बिगनी बाई सहोदरी,  शिव कुमारी, फूलमती सहित ब्लॉक स्तर के तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ता बैठक में मौजूद रहे।



Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor