Current Date:27 Jan 2022






Big Breaking : बीसीसीआई की ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को किया टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त

बीसीसीआई की ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त कर दिया है। बीसीसीआई ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Big Breaking : बीसीसीआई की ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को किया टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त


खेल डेस्क। बीसीसीआई की ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त कर दिया है। बीसीसीआई ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा, उनके सहयोगी स्टाफ का भी कार्यकाल खत्म होगा। ऐसे में टी-20 वर्ल्डकप के तुरंत बाद होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में राहुल द्रविड़ ही टीम इंडिया के मुख्य कोच होंगे।

बीसीसीआई द्वारा लंबे वक्त से राहुल द्रविड़ के साथ बात की जा रही थी, लेकिन राहुल ने पहले इस पद को स्वीकारने से इनकार किया था। हालांकि, कुछ वक्त पहले UAE में हुई एक मीटिंग के बाद राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच के पद के लिए अप्लाई किया और अब उन्हें टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया है।

टीम इंडिया का कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने बयान जारी करते हुए कहा है कि टीम इंडिया का कोच बनना बेहद ही गर्व की बात है। रवि शास्त्री की अगुवाई में टीम इंडिया ने बेहतरीन काम किया है, जिसे मैं आगे ले जाने की कोशिश करूंगा। मैंने कई खिलाड़ियों के साथ इंडिया ए, अंडर-19 और NCA में काम किया है, ऐसे में उनके साथ काम करने में मज़ा आएगा। अगले दो साल में बड़े इवेंट्स हैं, सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर हम गोल पूरा करने की कोशिश करेंगे।















Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor