Current Date:05 Dec 2021






छत्तीसगढ़: निलबिंत महिला इंजीनियर का दर्द...कांग्रेस विधायक प्रतिनिधि पर लगाए गलत वैल्यूएशन करवाने के आरोप...इंकार करने पर की छेड़छाड़

रायपुर में मीडिया के सामने आकर एक महिला सब इंजीनियर ने कांग्रेस विधायक प्रकाश नायक के एक करीबी शख्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

छत्तीसगढ़: निलबिंत महिला इंजीनियर का दर्द...कांग्रेस विधायक प्रतिनिधि पर लगाए गलत वैल्यूएशन करवाने के आरोप...इंकार करने पर की छेड़छाड़


Chhattisgarh News : रायपुर में मीडिया के सामने आकर एक महिला सब इंजीनियर ने कांग्रेस विधायक प्रकाश नायक के एक करीबी शख्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला इंजीनियर का नाम सोनल जैन है। इनका दावा है कि साल 2019 में रायगढ़ की जनपद पंचायत बरमकेला में पोस्टिंग के दौरान विधायक के प्रतिनिधि अरुण शर्मा ने सरकारी काम में दखल दिया। सोनल ने बताया कि मुझे गलत वैल्यूएशन करने को कहा गया, मैंने इंकार कर दिया तो मुझे विधायक की धौंस दिखाई। मुझे छेड़ा, मेरा बार-बार हाथ पकड़ने की कोशिश की। धमकाते हुए बोला कि मैं अंजाम भुगतने को तैयार रहूं।
सोनल का दावा है कि इसके बाद मैंने रायगढ़ के जनपद पंचायत के सीईओ को इस घटना की जानकारी देकर शिकायत की। विधायक के लोगों ने मुझपर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। तब रायगढ़ के सरिया थाने में भी अपनी शिकायत का आवेदन दिया मगर आवेदन लौटा दिया गया। मुझे मेरे डिपार्टमेंट से हटाकर दूसरी जगह अटैच कर दिया गया, मगर मेरे साथ बदसलूकी करने वालों पर कोई कार्रवाई आज तक नहीं की गई। सोनल बताती हैं कि कुछ महीनों बाद महिला आयोग में शिकायत की वजह से अरुण शर्मा पर FIR हुई, लेकिन कुछ मामूली केस बनाकर मामले को दबाने का प्रयास किया गया। अब सोनल चाहती हैं कि अरुण के साथ उसे शह देने वाले अफसरों पर भी कार्रवाई हो।
15 अगस्त के कार्यक्रम में किया था हंगामा
पिछले साल रायगढ़ जिले में मिनी स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में अचानक पहुंचकर सोनल ने हंगामा भी कर दिया था। सोनल यहां कलेक्टर के सामने मंच की तरफ जाने की जिद करते हुए पुलिसकर्मियों से झगड़ने लगीं थीं। कलेक्टर भीम सिंह तब समझाइश देने महिला कर्मचारी के पास पहुंचे। मगर गुस्साई सोनल जैन ने किसी की नहीं सुनी उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा देने आई हूं, किसी से बात मुझे नहीं करनी। पुलिस से झूमाझटकी करने की वजह से सोनल को तब गिरफ्तार किया गया था। अब डिपार्टमेंट ने भी सोनल को सस्पेंड कर दिया है। मीडिया में अपने साथ हुई घटना का जिक्रकर सोनल सरकार ने न्याय दिलाने की अपील कर रही हैं।