Current Date:03 Mar 2021

असम पहुंचे कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत , आज शिवसागर जिले के नजीरा में आयोजित कार्यक्रमों में होंगें शामिल

मंत्री अमरजीत भगत गुवाहाटी पहुंचे। उन्होंने गुवाहाटी के कामाख्या देवी मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की और असम में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की।

असम पहुंचे कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत , आज शिवसागर जिले के नजीरा में आयोजित कार्यक्रमों में होंगें शामिल
छत्तीसगढ़ के आदिवासी समाज के नेता व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत गुवाहाटी पहुंचे। उन्होंने गुवाहाटी के कामाख्या देवी मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की और असम में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की। वे रायपुर से कोलकाता होते हुए गुवाहाटी पहुँचे हैं। आज शिवसागर जिले के नजीरा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर आम जनता को संबोधित करेंगे। असम में चुनाव की सरगर्मियाँ ज़ोरों पर हैं, इसी सिलसिले में मंत्री अमरजीत भगत असम प्रवास पर हैं। वे गुवाहाटी होते हुए डिब्रूगढ़ गये हैं। यहाँ से असम के शिवसागर जिले के नजीरा रवाना होंगे। 
उल्लेखनीय है कि 15 वर्षों बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने ज़ोरदार तरीके से सत्ता में वापसी की थी। मंत्री अमरजीत भगत स्वयं लगातार चार बार सीतापुर से विधायक निर्वाचित हुए। हर बार इनके मत का प्रतिशत और जीत का अंतर बढ़ा है। हाल ही में मुख्य़मंत्री भूपेश बघेल भी असम जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। कल ही मख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुवाहाटी में प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा पर गो-तस्करी का आरोप भी लगाया है। आज असम के आदिवासी बाहुल्य इलाकों में चुनाव प्रचार कर मंत्री अमरजीत भगत आदिवासी मतदाताओं को प्रोत्साहित करेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार की योजनाएं छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज के उत्थान की दिशा में आरंभ की गई है। असम भी आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है, हाल ही में केंद्र सरकार की नीतियों ने बड़े पैमाने पर आदिवासी क्षेत्र के लोगों को प्रभावित किया है। असम में कांग्रेस सत्ता में वापसी हेतु पुरज़ोर कोशिश कर रही है, पंजाब नगरीय निकाय चुनावों में कांग्रेस की प्रचंड जीत असम में कांग्रेस की छवि को और मज़बूत करेगी।