Current Date:13 Jun 2021


प्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश में आने वाले 48 घंटों के लिए गरज-चमक के साथ भारी से भी अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

प्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
रायपुर। मौसम विभाग ने प्रदेश में आने वाले 48 घंटों के लिए गरज-चमक के साथ भारी से भी अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में कहीं-कहीं हल्के और कहीं-कहीं गहरे बादल छाए हुए हैं। 11 और 12 जून को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इस दौरान बादलों की गरज और बिजली की चमक और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। रायपुर और सरगुजा में मानसून के जल्दी पहुंचने की संभावना बन रही है उसके बाद बस्तर पहुंचेगी।

इन जिलों में 24 घंटों के लिए मौसम अलर्ट

येलो अलर्ट- अगले 24 घंटों के लिए जशपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, बलौदाबाजार, धमतरी, कांकेर, नारायणपुर और महासमुंद के एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ऑरेंज अलर्ट- अगले 24 घंटे के लिए गरियाबंद, बस्तर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिले में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में 48 घंटे के लिए अलर्ट

येलो अलर्ट- सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, रायगढ़, जांजगीर, कोरबा, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम में गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ऑरेंज अलर्ट- महासमुंद, बस्तर, कोण्डागांव, सुकमा, कांकेर और नारायणपुर जिले में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

रेड अलर्ट- गरियाबंद, धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी और एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।
Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor