Current Date:05 Dec 2021






गृह मंत्री अमित शाह ने ली समीक्षा बैठक, चक्रवाती तूफान तौकते से निपटने तैयारियों का लिया जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को चक्रवाती तूफान तौकते से निपटने के लिए तैयारियों का आकलन करने के लिए गुजरात, महाराष्ट्र

गृह मंत्री अमित शाह ने ली समीक्षा बैठक, चक्रवाती तूफान तौकते से निपटने तैयारियों का लिया जायजा



नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को चक्रवाती तूफान तौकते से निपटने के लिए तैयारियों का आकलन करने के लिए गुजरात, महाराष्ट्र और केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव और दादर और नगर हवेली के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
इस बैठक में उन्होंने जोर दिया है कि साइक्लोन में कोरोना से पीड़ित लोगों के ऊपर किसी तरह का प्रभाव ना पड़े, इसपर विशेष ध्यान देना होगा। अमित शाह ने कहा है कि साइक्लोन में कोरोना अस्पताल में बिजली की सप्लाई ना रुके इस पर ध्यान रखा जाए। साइक्लोन के चलते ऑक्सीजन सप्लाई निर्वाध चलता रहे इसपर भी विशेष ध्यान देना होगा।
बता दें चक्रवात को लेकर पांच राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है। इन पांच राज्यों में केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र शामिल हैं। एनडीआरएफ की टीमों के इन राज्यों के तटीय इलाकों में तैनात किया जा रहा है। भीषण तूफान का रूप धारण कर चुका ताउते गोवा के पणजी में दस्तक दे चुका है।
मौसम विभाग के मुताबिक 17 मई को ताउते के खतरनाक तूफान में बदलने की आशंका है. गोवा में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। गुजरात और महाराष्ट्र को भी अलर्ट कर दिया गया है, केरल में गुरुवार रात से बारिश जारी है. कई जिलों में राहत शिविर बनाए गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक तूफान 18 मई को गुजरात के तटीय इलाकों के पास पहुंच सकता है।















Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor