Current Date:05 Dec 2021






वीडियो कॉल के जरिए लोगों को हनी ट्रैप में फंसाता था गिरोह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी महिला सपना गौतम कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक शख्स के संपर्क में आई थी और उससे ही स्ट्रिपचैट के जरिए ये धंधा सीखा और फिर सपना ने पति योगेश गौतम के साथ मिलकर ठगी करना शुरू किया।

वीडियो कॉल के जरिए लोगों को हनी ट्रैप में फंसाता था गिरोह, पुलिस ने किया गिरफ्तार


गाजियाबाद : न्यूड वीडियो कॉल कर वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पुलिस ने भांडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि ये वही गैंग है जो न्यूड वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देते थे और पैसे ऐंठते थे। फिलहाल पुलिस ने दंपति सहित तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला सपना गौतम कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक शख्स के संपर्क में आई थी और उससे ही स्ट्रिपचैट के जरिए ये धंधा सीखा और फिर सपना ने पति योगेश गौतम के साथ मिलकर ठगी करना शुरू किया। इनके ग्रुप में लड़कियां भी काम करती थी, जिसे अच्छी सैलरी और सुविधा देने की बात कही जाती थी। ग्रुप में शामिल लड़कियां शिकार को अश्लील वॉयस और न्यूड कॉल करती थी।

पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में चैट करने वाली लड़की को 25,000 रुपए महीना और कॉल करने वाली को 10,000 रुपए महीने की सैलरी दी जाती थी। सभी पोर्न वेबसाइट ‘स्ट्रिपचैट’ डॉट कॉम पर खुद की फर्जी आईडी बनाकर रजिस्टर करते थे। इसके बाद लोगों से ठगी करते थे। आरोपी पति-पत्नी लड़कियों के जरिए लोगों की अश्लील वीडियो बनाते थे और रुपए की ठगी करते थे। आरोपियों के पास से कई पोर्न वीडियो, लैपटॉप, मोबाइल, अश्लील सीडी, मेमोरी कार्ड, सैक्ट टॉयज समेत कैश, चांदी के गहने और 8 बैंक खातों की जानकारी मिली है।

ये धंधा एक कॉलसेंटर के जरिए संचालित हो रहा था। नंदग्राम कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर साइबर सेल की टीम ने लोकल इनपुट के आधार पर कल सुबह एक फ्लैट में दबिश देकर कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने इस कॉल सेंटर से एक दंपति और तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है।


ये सभी आरोपी सोशल साइट ‘स्ट्रीप चैट डॉट कॉम’ के जरिए लोगों को शिकार बनाते थे और वाट्सएप के जरिए अपने शिकार को वीडियो कॉल कर उनकी अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते थे। फिर आरोपी यही वीडियो उन्हें वापस भेज कर रंगदारी के रूप में मोटी रकम वसूल करते थे।















Anjali Chandel
Anjali Chandel

www.hindustanpath.com