Current Date:09 May 2021

सूरजपुर : जिलें में 18 से 45 वर्ष उम्र तक के लोगों की वैक्सीन लगाने की तैयारी पूर्ण...कलेक्टर बोले अंत्योदय के पात्र हितग्राहियों को पहले प्राथमिकता

कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव उपचार के लिए पूरे राज्य में 1 मई 2021 से 18 से 45 वर्ष आयु तक के पात्र व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण लगाया जाना है ।

सूरजपुर : जिलें में 18 से 45 वर्ष उम्र तक के लोगों की वैक्सीन लगाने की तैयारी पूर्ण...कलेक्टर बोले अंत्योदय के पात्र हितग्राहियों को पहले प्राथमिकता
बिट्टू सिहं राजपूत@ सूरजपुर : कोरोना  संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव उपचार के लिए   पूरे राज्य में 1 मई 2021 से 18 से 45 वर्ष आयु तक  के पात्र व्यक्तियों का कोविड-19  टीकाकरण लगाया जाना है । शासन के गाइडलाइन एवं निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर रणवीर शर्मा ने जिले में 18  से 45 वर्ष उम्र तक के व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाना है  कोविड टीकाकरण तैयारी के संबंध में समीक्षा बैठक ली। बैठक में जिला पंचायत सीईओ राहुल देव, एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा, सीएमएचओ डॉ आर एस सिंह, जिला खाद्य अधिकारी विजय किरण, डॉ अजय मरकाम, एपीओ  केएम पाठक उपस्थित थे।
          कलेक्टर रणवीर शर्मा ने जिले में 18  से 45 वर्ष उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण लगाए जाने के तैयारियों की जानकारी ली तथा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को शासन के गाइडलाइन का पालन करते हुए अंत्योदय के पात्र हितग्राहियों को पहले प्राथमिकता देते हुए कोरोना वैक्सीन लगाने निर्देशित किया है  । उन्होंने जिला खाद्य अधिकारी को जिले के  अंत्योदय पात्र हितग्राहियों की सूची उपलब्ध कराने कहा है। कलेक्टर ने जिले में टीकाकरण की व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो इसके लिए उन्होंने प्राथमिक चरण में विकासखंड वार स्थल का भी चयन किया है जिसमें सूरजपुर, बिश्रामपुर, भैयाथान, भटगांव, प्रतापपुर, जरही, रामानुजनगर, देवनगर, प्रेम नगर, उमेश्वर पुर, ओड़गी, बिहार पुर में 18 वर्ष से 45 वर्ष उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण लगाया जाएगा।
          कलेक्टर ने टीकाकरण लगाने वाली व्यक्तियों से अनिवार्य रूप से अपना अन्त्योदया राशन कार्ड एवं आधार कार्ड लाने कहां है। कलेक्टर ने बताया कि जिले के प्रत्येक ब्लॉक में 800 इंजेक्शन उपलब्ध होंगे। उन्होंने टीका लगाने वाले व्यक्तियों का जन्मतिथि, आधार कार्ड, राशन कार्ड नंबर, कॉन्टैक्ट नंबर, पता सहित अन्य जानकारी रजिस्टर में  एंट्री करने के निर्देश दिए हैं । सूरजपुर जिले में टीकाकरण 2 मई से लगाया जाएगा।