Current Date:09 May 2021

साहब ! जिलें के बिहारपुर क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन जोरों पर...लेकिन जिम्मेदार मौन हैं..!

बिहारपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत पासल में जेसीबी से बड़े पैमाने पर अवैध रेत का कारोबार हो रहा है

साहब ! जिलें के बिहारपुर क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन जोरों पर...लेकिन जिम्मेदार मौन हैं..!
इंद्रपाल शाहू@चांदनी बिहारपुर ! जिले के चांदनी बिहारपुर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत पासल में रेत माफिया इन दिनों सक्रिय हो गए है जो बड़े पैमाने पर अवैध रेत का उत्खनन कर अवैध रेत का कारोबार कर रहे है। 
रेत माफिया जेसीबी मशीन से कर  रहे है नदियों का छीना छेद - 
इन दिनों पासल पंचायत क्षेत्र में रेत कारोबारी अवैध रेत का कारोबार कर रहे है इतना ही नही रेत कारोबारी दिन-रात ट्रैक्टरों से अवैध रेत का उत्खनन कर परिवहन कर रहे है एंव जेसीबी मशीन से नदियों का छीना छेद कर रहे है . ऐसा ही चलता रहा तो ओ दिन दूर नहीं है जब यहां के स्थानीय लोग पानी के समस्या से जूझने पर मजबूर हो जाएंगे .जो जिला प्रशासन के लिए चुनौती पैदा कर देगा. 


जेसीबी से अवैध रेत का खनन करने वाले जेसीबी चालक ने बताया कि इसके मुखिया बेचू लाल वैश्य है एंव जेसीबी के मालिक राकेश तोमर है। हम मुखिया एंव मालिक के कहने पर जेसीबी से नदियों से रेत निकाल रहे है,रेत को यहां से ट्रेक्टरों से ले जाया जा रहा है।
बड़े ताबजुब की बात है कि ऐसे रेत कारोबारीयो पर पुलिस प्रशासन के द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नही किया जा रहा है जिससे इन रेत कारोबारियों का मनोबल लगातार बढ़ रहा है। आखिर कब ऐसे अवैध रेत का खनन करने वाले रेत कारोबारियों पर पुलिस प्रशासन कार्यवाही होगी .