Current Date:11 Apr 2021

सरगुजा: वीर जवान शहीद रामाशंकर सिंह को नम आंखों से लोगो ने दी बिदाई

शनिवार को तुरेम इलाके में हुए नक्सली मुठभेड़ में सरगुजा जिले के ब्लाक लखनपुर-के ग्राम अमदला निवासी वीर जवान श्री रामा शंकर सिंह पैकरा भी शहीद हो गए.थे

सरगुजा:  वीर जवान शहीद रामाशंकर सिंह को नम आंखों से लोगो ने दी बिदाई
मुन्ना पांडेय@ लखनपुर- शनिवार को तुरेम इलाके में हुए नक्सली मुठभेड़ में सरगुजा जिले के ब्लाक लखनपुर-के ग्राम अमदला  निवासी वीर जवान श्री रामा शंकर सिंह पैकरा  भी शहीद हो गए.थे ।जिनके पार्थिव शरीर को हेलीकॉप्टर के जरिए सोमवार को उनके गृह ग्राम अमदला लाया गया जहां शहीद वीर जवान के  दर्शन करने एवं अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल होकर  शहीद जवान को नम आंखों से विदाई दी। शहीद रामाशंकर सिंह पैकरा के पार्थिव शरीर  का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया ।
वे बहुत ही होनहार  संघर्ष शील  थे । वे  अपने संघर्ष का परिचय देते हुए,चारों तरफ से नक्सलियों के एम्बुस में फसने के बाद भी हार नहीं माने और नक्सलियों के हमलों का ताबड़तोड़ जवाब देते रहे । अंत में  अपने फर्ज को अंजाम देते हुए बाकी सहयोगी 21 जवानो की तरह वे भी लड़ते लड़ते अपनी प्राणों की आहुति दे दी।    उनके शहीद होने से  सरगुजा वासियों की आँखे नम हो गयी है। गांव ही नहीं पूरे क्षेत्र में मातम का माहौल बना हुआ है ।उनके शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा।