Current Date:27 Jan 2022






महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, 4 पुलिसकर्मी घायल

महाराष्ट्र पुलिस ने शनिवार को गढ़चिरौली में 26 नक्सलियों को मार गिराया है। महाराष्ट्र पुलिस के C-60 दस्ते ने इस बड़े काम ऑपरेशन को अंजाम दिया है। गढ़चिरौली जिले में सुबह 7 बजे से ही ऑपरेशन जारी था।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, 4 पुलिसकर्मी घायल


गढ़चिरौली : महाराष्ट्र पुलिस ने शनिवार को गढ़चिरौली में 26 नक्सलियों को मार गिराया है। महाराष्ट्र पुलिस के C-60 दस्ते ने इस बड़े काम ऑपरेशन को अंजाम दिया है। गढ़चिरौली जिले में सुबह 7 बजे से ही ऑपरेशन जारी था। इस ऑपरेशन में 4 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर भेजा गया है। गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने यह जानकारी दी है।

इस मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सलियों के कई शिविर ध्वस्त कर दिए हैं। गढ़चिरौली जिले के कोरची तालुके के ग्यारहबत्ती, कोटगुल इलाके के जंगल में नक्सलियों द्वारा शिविर लगाए जाने की जानकारी पुलिस को मिली थी। इसके बाद पुलिस की सी-60 नाम की टीम ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करने का फैसला किया। इसके बाद यह टीम तलाशी अभियान के लिए निकल पड़ी। 


पुलिस टीम जैसे ही ठिकानों के पास पहुंची तो नक्सलियों को इसकी भनक लग गई। नक्सलियों ने पुलिस की ओर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी हमला करते हुए गोलीबारी शुरू की। कई घंटों तक चले इस बेहद अहम ऑपरेशन में 26 नक्सली मारे गए।















Anjali Chandel
Anjali Chandel

www.hindustanpath.com