Current Date:25 Sep 2021





जनता कांग्रेस के पहल पर खनिज विभाग ने अवैध रेत परिवहन कर रहे वाहनों पर की कार्रवाई

रविवार को खनिज विभाग के द्वारा अवैध रेत उत्खनन तथा परिवहन को रोकने मुहिम चलाते हुए चार वाहनों पर खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही कर वाहनों को जप्त कर लखनपुर थाने के सुपुर्द किया गया

जनता कांग्रेस के पहल पर खनिज विभाग ने अवैध रेत परिवहन कर रहे वाहनों पर की कार्रवाई


मुन्ना पांडेय@लखनपुर। लखनपुर उदयपुर क्षेत्र के रेणुका नदी से रेत माफियाओं के द्वारा अवैध रेत उत्खनन तथा परिवहन किया जा रहा था। जिसे लेकर जनता कांग्रेस जोगी ब्लॉक अध्यक्ष प्रिंस वर्मा के द्वारा लखनपुर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अनिकेत साहू व जिला खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा को इसकी सूचना देते हुए इस अवैध उत्खनन तथा परिवहन पर रोक लगाने कार्यवाही की मांग की गई थी । 

जिसे लेकर रविवार को खनिज विभाग के द्वारा अवैध रेत उत्खनन तथा परिवहन को रोकने मुहिम चलाते हुए चार वाहनों पर खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही कर वाहनों को जप्त कर लखनपुर थाने के सुपुर्द किया गया तथा रेणुका नदी से रेत का अवैध उत्खनन तथा परिवहन ना हो जिसे लेकर रेणुका नदी तक जाने वाले मार्ग को जेसीबी के माध्यम से गड्ढा खोद कर मार्ग को अवरुद्ध किया गया। 

जनता कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष प्रिंस वर्मा ने कहा कि निर्माणाधीन एनएच ठेकेदार डी वी प्रोजेक्ट के  संचालक गौरव राघव के द्वारा ग्राम कवलगिरी तथा चैनपुर रेणुका नदी से पोकलेन मशीन लगाकर रेत का अवैध उत्खनन कर वाहनों के माध्यम से प्लांट में रेत का भंडारण करते हुए रेत माफियाओं से सांठगांठ कर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में रेत खपाया जा रहा है। यदि विभाग के द्वारा डीवी प्रोजेक्ट के ऊपर कार्यवाही नहीं की जाती है तो आने वाले समय में उग्र आंदोलन कर चक्का जाम करने की भी चेतावनी दी गई है।



Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor