Current Date:25 Sep 2021





बड़ा हादसा:बच्ची को बचाने के दौरान कुएं में गिरे दो दर्जन से ज्यादा लोग... तीन की मौत...रेस्क्यू जारी

मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा में एक बड़ा हादसा सामने आया है. दरअसल शहर के लाल पठार क्षेत्र में कई लोग एक कुएंं में गिर गए. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.

बड़ा हादसा:बच्ची को बचाने के दौरान कुएं में गिरे दो दर्जन से ज्यादा लोग... तीन की मौत...रेस्क्यू जारी


मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा में एक बड़ा हादसा सामने आया है. दरअसल शहर के लाल पठार क्षेत्र में कई लोग एक कुएंं में गिर गए. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. फिलहाल बचाव दल मौके पर पहुंचकर लोगों का रेस्क्यू करने में लगा है. सीएम शिवराज भी विदिशा जिले में थे, ऐसे में जैसे ही उन्हें इस मामले की जानकारी लगी तो उन्होंने राहत और बचाव कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं.
Photo AajTak
  
बताया जा रहा है कि एक बच्ची कुएं में गिर गई थी. जिसे निकालने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जुटी थी. इसी दौरान कुएं के आसपास भीड़ के चलते कुएं की मेड़ की मिट्ठी धसक गई और वहां खड़े लोग कुएं में गिर गए. बताया जा रहा है कि कई लोग कुएं में गिरे हैं. जबकि बच्ची को भी अभी बाहर नहीं निकाला जा सका है.

AlsoRead :सरगुजा : भीषण सड़क हादसा... खड़ी ट्रक से टकराई माजदा... खलासी की मौके पर मौत...ड्राइवर का टूटा पैर
जानकारी के अनुसार मौके पर पुलिस बल सहित प्रशासनिक अमला पहुंच गया है. वही मामले को लेकर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा कि 'विदिशा जिले के गंजबासौदा थानांतर्गत कुछ लोगों के कुएंं में गिरने की प्रारंभिक सूचना मिली है. घटनास्थल पर एसडीएम उपस्थित हैं. मेरे निर्देश पर जिला कलेक्टर और एसपी भी पहुंच रहे हैं. प्रशासन की टीम तत्परता के साथ बचावकार्य में जुटी हुई है.'
मौके पर मौजूद वरिष्ठ पुलिसकर्मियों ने इस बात की जानकारी दी है कि फिलहाल 14 लोगों को कुएं से बाहर निकाला गया है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है कि एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच रही है.
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी विदिशा में मौजूद थे. ऐसे में सीएम भी शिवराज भी विदिशा से ही घटना पर नजर बनाए हुए हैं. सीएम पल-पल की अपडेट ले रहे हैं. ट्विटर के माध्यम से भी वह मौके की जानकारी दे रहे हैं. सीएम शिवराज ने ट्वीट कर बताया कि मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए निर्देश दिए गए हैं, इसके अलावा पीड़ितों को हरसंभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. जबकि प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग भी मौके पर पहुंच गए हैं.
सीएम शिवराज ने ट्वीट कर बताया कि घटनास्थल पर प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग को भी रवाना किया गया है, घटनास्थल पर NDRFHQ की एक टीम को भी बचावकार्य के लिए रवाना किया गया है, जबकि सीएम ने लिखा कि ''उन्होंने सीएस, डीजीपी और एसडीआरएफ डीजी से बात की है. घटनास्थल के लिए एसडीआरएफ की टीम बचावकार्य के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ रवाना हो गई है. कमिश्नर एवं आईजी भी रवाना हो गए हैं. मैं लगातार स्थिति का जायजा ले रहा हूं और लाइव कॉन्टैक्ट में हूं.''

 वहीं सीएम शिवराज ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "मैंने गंजबासौदा घटना की उच्चस्तरीय जांच और पीड़ितों को हरसंभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं"