Current Date:24 Oct 2021





छत्तीसगढ़ में सीएम बदले जाने के सवाल पर टीएस सिंह देव ने तोड़ी चुप्पी...जानिए क्या कहा?

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकतीं हैं. असल में ढाई-ढाई साल पर रोटेशन के तहत राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाएं तेज़ हैं

छत्तीसगढ़ में सीएम बदले जाने के सवाल पर टीएस सिंह देव ने तोड़ी चुप्पी...जानिए क्या कहा?


रायपुर :पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकतीं हैं. असल में ढाई-ढाई साल पर रोटेशन के तहत राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाएं तेज़ हैं और इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव दिल्ली दौरे पर हैं. टी एस सिंह देव ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में पहली बार इस पूरे घमासान पर चुप्पी तोड़ी.

स्वास्थ्य मंत्री  टी एस सिंह देव ने ABP News से बातचीत में कहा कि राजनीति में मुख्यमंत्री बदलने का कोई लिखित फार्मूला तो तय नहीं होता मगर मुझे उम्मीद है कि नेतृत्व उचित फैसला करेगा. उन्होंने कहा कि कर्नाटक और उत्तराखंड में कोई फार्मूला था क्या जहां मुख्यमंत्री बदले गए? टी एस सिंह देव ने उत्तर प्रदेश का भी उदाहरण देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भी तो योगी आदित्यनाथ को बदलने पर मंथन हुआ था.

बता दें कि हाल हीं में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाओ को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने कहा था कि राज्य में तीन-चौथाई बहुमत की सरकार चल रही है लिहाज़ा रोटेशन जैसे किसी समझौते का सवाल हीं नहीं पैदा होता. हालांकि मुख्यमंत्री बघेल ने साथ ही ये भी कहा था कि नेतृत्व ने जब उन्हें शपथ लेने को कहा था तब उन्होंने शपथ लिया था, उसी तरह अगर नेतृत्व उन्हें इस्तीफा देने को कहेगा तो शो पद छोड़ देंगे.

एबीपी न्यूज़ से तब की बातचीत में छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदले जाने की ज़रूरत पर पूछे गए सवाल के जवाब में टी एस सिंह देव ने ये भी कहा कि नेतृत्व हमेशा ध्यान देता है और नेतृत्व उन्हें जो भी ज़िम्मेदारी देता है वो उसके लिए हमेशा तैयार हैं. असल में जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से टी एस सिंह देव के करीबियों का कहना है कि नेतृत्व के सामने भूपेश बघेल और टी एस सिंह देव के बीच ढाई-ढाई साल पर मुख्यमंत्री बनने की समझ बनी थी, जिसका अब पालन होना चाहिए.