Current Date:13 Jun 2021


कांग्रेस के इस बड़े नेता ने थामा भाजपा का दामन, केंद्रीय मंत्री ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवायी।

कांग्रेस के इस बड़े नेता ने थामा भाजपा का दामन, केंद्रीय मंत्री ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवायी। 

गौरतलब है कि आज बीजेपी सांसद और प्रवक्ता अनिल बलूनी ने एक ट्वीट किया था कि, 'आज कोई बड़ी हस्ती बीजेपी चीफ जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी जॉइन करने वाली है।' इसके बाद से ही यह कयासबाजी भी शुरू हो गई थी कि कांग्रेस का ही कोई बड़ा राजनीतिक खिलाड़ी आज बीजेपी में शामिल होगा।

कांग्रेस के बड़े चेहरों में से एक जितिन प्रसाद बीते कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज थे। वह कांग्रेस में खुद को तवज्जो न मिलने और यूपी कांग्रेस के कुछ नेताओं से अपनी नाराजगी पहले भी जाहिर भी कर चुके हैं। हालाँकि जितिन प्रसाद की शिकायत को पार्टी हाईकमान ने हमेशा ही नजरअंदाज किया। यही वजह है कि उन्होंने आज बीजेपी का दामन थाम लिया हैं।

साल 2001 में जितिन इंडियन यूथ कांग्रेस से जुड़ गए। इसके बाद साल 2004 में जितिन प्रसाद शाहजहांपुर सीट से जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे। UPA-1 की सरकार में जितिन प्रसाद को केंद्रीय मंत्री भी बना दिया गया। गौरतलब है कि वह मंत्री बनने वाले सबसे युवा चेहरों में से भी एक थे।

इसके बाद साल 2009 में जितिन प्रसाद, धौरहरा लोकसभा सीट से लड़े और जीते। इसके बाद UPA-2 में जितिन प्रसाद को पेट्रोलियम और सड़क-परिवहन जैसे अहम मंत्रालय बतौर राज्य मंत्री उन्हें सौंपा गया था । हालाँकि साल 2014 का चुनाव जितिन प्रसाद हार गए। इस हार के बाद से ही जितिन प्रसाद के राजनीतिक सितारों की गृह दशा खराब चल रही थी।
Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor