Current Date:05 Dec 2021






पटना में लकड़ी से लोड ट्रेक्टर वन विभाग के अधिकारियों के हत्थे चढ़ा

रात के अंधेरे में लकड़ी तस्करी की सूचना पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारीयों ने ट्रेक्टर सहित लकड़ी को जप्त कर कार्यवाही की।

पटना में लकड़ी से लोड ट्रेक्टर वन विभाग के अधिकारियों के हत्थे चढ़ा


पटना/कोरिया - रात में ट्रैक्टर में दो नंबर की लकड़ी लेकर जा रहे तस्कर, वन रक्षकों के हत्थे चढ़े। टैक्टर पर राजसात की कार्यवाही का प्रतिवेदन हुआ प्रस्तुत। 


पटना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वनांचल गांव मुरमा से लकड़ी तस्कर बिना नम्बर के महेन्द्रा ट्रेक्टर की ट्राली में 18 नग सरई लकड़ी की चौखट लेकर खड़गंवा की तरफ जा रहे थे कि वन सुरक्षा श्रमिक रामदेव, श्रीनाथ, हबीद व रामविचार की नजर पड़ी व उन्होंने वन पाल श्रद्वा देवी पैकरा को इसकी सूचना दी कि महेन्द्र ट्रेक्टर में सरई लकड़ी लोड़ कर खड़गंवा निवासी गौरी प्रसाद जायसवाल ले जा रहा है, तब घेरा बंदी कर लकड़ी सहित ट्रेक्टर को पकड़कर पटना डीपो ले आए पूछताछ पर कोई आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर वन पाल श्रद्वा देवी पैकरा ने अपने उच्चाधिकारियों को सूचना देते हुए ट्रेक्टर को छिंदडांड़ डिपो भेज दिया। इस मामले में श्रद्वा देवी ने बताया कि वन रक्षक निलेश राजवाडे व सोमेश्वर राजवाड़े सहित सुरक्षा श्रमिकों की अहम भूमिका रही, इससे पहले एक मोटर साईकिल को भी जप्त कर राजसात की कार्यवाही की जा चुकी है उन्होंने बताया कि टैक्टर पर भी राजसात की कार्यवाही जांच के बाद किया जायेगा इस तरह से जंगलों से लकड़ी तस्करी का कार्य करने वालों पर कार्यवाही लगातार की जायेगी। 


















Naresh Kumar Yadav
Naresh Kumar Yadav

Hindustan path Media