Current Date:11 Apr 2021

ब्रेकिंग : 10वीं की छात्रा से गैंगरेप करने वाले युवक को UP पुलिस ने गोली मारी

पश्चिमी यूपी के मेरठ में सरधाना गैंगरेप के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में पेशी के लिए ले जाने के दौरान भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी.

ब्रेकिंग : 10वीं की छात्रा से गैंगरेप करने वाले युवक को UP पुलिस ने गोली मारी

पश्चिमी यूपी के मेरठ में सरधाना गैंगरेप के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में पेशी के लिए ले जाने के दौरान भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी. घायल आरोपी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बता दें कि पीड़ित छात्रा की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.
दरअसल 10वीं क्लास की छात्रा से गैंगरेप के मामले में मेरठ की सरधना थाना पुलिस दोनों आरोपियों लखन और विकास को आज कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रही थी, उसी दौरान लखन ने एक पुलिसकर्मी की बंदूक छीनकर भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी.एक अधिकारी ने बताया कि गैंगरेप के दोनों आरोपियों - लखन और विकास को गिरफ्तार कर अदालत में पेशी के लिए ले जाने के दौरान उन्होंने एक पुलिसकर्मी की  पिस्तौल छीन ली और भागने की कोशिश करने लगा.

पुलिस ने आगे बताया कि इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. मेरठ पुलिस की निगरानी विभाग और सरधना पुलिस स्टेशन के अधिकारियों की एक टीम उन्हें कोर्ट ले जाने के काम में शामिल थी. मुठभेड़ के दौरान लखन ने पुलिस पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाब में पुलिस जवानों ने भी गोली चलाई. आरोपी लखन गोली लगने से घायल हो गया जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. उसके पैरे में पुलिस की गोली लगी है.

इस घटना को लेकर मेरठ एसपी (ग्रामीण) केशव कुमार ने कहा, "आज दोनों आरोपियों को अदालत ले जाया जा रहा था, इसी दौरान आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर की बंदूक छीनकर  भाग निकले. तलाशी अभियान शुरू किया गया था. मुठभेड़ के बाद उन्हें पकड़ लिया गया. घायल आरोपी लखन का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है.

बता दें कि बीते गुरुवार को चार लोगों द्वारा 10वीं की छात्रा से कथित तौर पर चार लोगों ने गैंगरेप किया था. पुलिस ने गैंगरेप के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो अन्य अभी भी फरार हैं. वहीं पीड़ित छात्रा की अस्पताल में मौत हो गई थी. पीड़ित के रिश्तेदारों ने यह भी आरोप लगाया कि उसे ज़हरीले पदार्थ खाने के लिए मजबूर किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

परिवार की एक सदस्य द्वारा दायर प्राथमिकी (FIR) में कहा गया है कि छात्रा दोपहर में लगभग 3.30 बजे घर से ट्यूशन के लिए निकली थी और 5.15 बजे तक वापस आकर उसने अपने माता-पिता को बलात्कार और हमले के बारे में बताया. प्राथमिकी में यह भी कहा गया कि लड़की को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक गैंगरेप का आरोपी लखन उसी के साथ ट्यूशन में पढ़ता था.  

मेरठ पुलिस ने बलात्कार और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है, लेकिन लड़की के घर से एक सुसाइड नोट बरामद होने की भी पुष्टि की है. पुलिस ने कहा की सभी एंगल से मामले की जांच की जा रही है.