Current Date:11 Apr 2021

छत्तीसगढ़: अमित शाह बोले...तलाशी अभियान जारी...जान गंवाने वाले हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

गुवाहाटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तलाशी अभियान जारी है. दोनों पक्षों को नुकसान हुआ है. हमारे जवानों ने अपनी जान गंवाई है. मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मैं उनके परिवारों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

छत्तीसगढ़: अमित शाह बोले...तलाशी अभियान जारी...जान गंवाने वाले हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सलियों के हमले में करीब 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री ने जवानों की मौत पर दुख जताया है. सुकमा नक्सली हमले पर गुवाहाटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तलाशी अभियान जारी है. दोनों पक्षों को नुकसान हुआ है. हमारे जवानों ने अपनी जान गंवाई है. मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मैं उनके परिवारों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर सीमा पर नक्सली हमले में जान गंवाने वाले सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट में सीआरपीएफ के सूत्र के हवाले से बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में हुई मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों से दो दर्जन से ज्यादा हथियार लूट लिए है.
उधर, एसपी बीजापुर कमलोचन कश्यप के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है. वहीं, सुकमा में हुए नक्सली हमले पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि लगातार चार घंटे तक फायरिंग हुई है. नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है. जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. सात घायलों को रायपुर शिफ्ट किया गया है वो खतरे से बाहर हैं. जबकि, करीब 21 जवान लापता हैं, उनके रेस्क्यू के लिए टीम गई है. घटनास्थल पर मौजूद एएनआई के रिपोर्टर के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में 14 शव बरामद किए गए हैं.