Current Date:13 Jun 2021


अच्छी खबर :सूरजपुर जिलें होम आईसोलेशन पर रहकर 76 फीसदी मरीजों ने कोरोना को हराया...कोरोना रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग कर रहा है निंरतर कार्य

केन्द्र सरकार ने कोविड-19 के लक्षण रहित मरीज एवं लक्षण सहित मरीजों के मामलों के पाए जाने पर होम आइसोलेशन में रखने के लिए दिशा-निदेश जारी की गई थी।

अच्छी खबर :सूरजपुर जिलें होम आईसोलेशन पर रहकर 76 फीसदी मरीजों ने कोरोना को हराया...कोरोना रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग कर रहा है निंरतर कार्य

बिट्टू सिहं राजपूत@ सूरजपुर  : केन्द्र सरकार ने कोविड-19 के लक्षण रहित मरीज एवं लक्षण सहित मरीजों के मामलों के पाए जाने पर होम आइसोलेशन में रखने के लिए दिशा-निदेश जारी की गई थी। इस दिशा-निर्देश पर जिले में में भी कोरोना संक्रमित मरीज होम आईसोलेशन में रहकर अपना उपचार करा रहे है। इस संक्रमण काल में राहत की बात हैं, कि अभी तक घर पर रहकर 8901 मरीज कोरोना से जंग जीत चूके है। इस हेतु निरंतर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा होम आसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजोें को सतत् निगरानी के साथ ही साथ टेलीफोनिक संपर्क एवं उनकी सेहत के बारे में प्रतिदिन जानकारी लेकर उन्हें घर पर ही उचित परामर्श के साथ समयानुसार उपचार दिया जा रहा है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डाॅ0 आर.एस.सिंह ने बताया कि 25 अप्रैल तक कुल 11779 मरीजो ने होम आइसोलेशन में रह कर अपना ईलाज ले रहे थे, जिसमें से 8901 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके है। जबकि बचे कुल 2345 मरीजों का वर्तमान में घर पर ईलाज चल रहा है। साथ ही ऐसे मरीज जिन्हें डायबिटिज, हाइपर टेंशन, किडनी, कैंसर या अन्य गंभीर बीमारी है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कर उपचार दी जा रही है।

        डाॅ. सिंह ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण जैसे- सर्दी, खांसी, बुखार, सिर दर्द हो तो तत्काल नजदीकी अस्पताल जाकर कोरोना टेस्टिंग कराने कहा तथा 45 वर्ष से अधिक एवं पात्र व्यक्तियों को कोरोना टीका जरूर लगाने कहा है।