Current Date:13 Jun 2021


बलरामपुर : 14 लोगों से 31 लाख से अधिक की ठगी करने के आरोप में महिला प्यून गिरफ्तार

जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में एक महिला प्यून ने नौकरी लगाने के नाम पर 14 बेरोजगार युवक-युवतियों से 31 लाख 40 हजार रुपए की ठगी की है।

बलरामपुर : 14 लोगों से 31 लाख से अधिक की ठगी करने के आरोप में महिला प्यून गिरफ्तार
बलरामपुर-रामानुजगंज। जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में एक महिला प्यून ने नौकरी लगाने के नाम पर 14 बेरोजगार युवक-युवतियों से 31 लाख 40 हजार रुपए की ठगी की है।

बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दोहना निवासी सुशील लकड़ा पिता नधिया लकड़ा 30 वर्ष ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पड़ोस में रहने वाली सालेन तिग्गा पति स्व. वीरसाय 50 वर्ष दुर्गापुर स्कूल में प्यून है। साल 2019 में नौकरी लगवाने के लिए 2 लाख 80 हजार रुपए मांगे। इसके बाद पीड़ित व उसकी बहन ने दोनों की नौकरी लगाने 4 लाख रुपए दिए। उसने बताया कि ये रुपए उसने प्यून सालेन तिग्गा एवं अंबिकापुर के बौरीपारा में जाकर पीआर कश्यप के नाम से नेम प्लेट लगे मकान में बुधराम उर्फ मन्नू केरकेट्टा को दिए। इसके बाद भी उनकी नौकरी नहीं लगी।

उसने बताया कि महिला ने क्षेत्र के अन्य बेरोजगार युवाओं से कुल 28 लाख रुपए की ठगी की है। रिपोर्ट पर पुलिस ने महिला प्यून व उसके सहयोगी युवक के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी महिला ने बताया कि उसने 14 लोगों से कुल 31 लाख 40 हजार रुपए लेकर बुधराम उर्फ मन्नू को दिए हैं। महिला ने बताया कि उसके पति की मृत्यु के बाद पैसे लेकर उसकी अनुकंपा नियुक्ति बुधराम उर्फ मन्नू ने ही कराई थी। पुलिस ने महिला को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

महिला ने जिन 14 लोगों को ठगी का शिकार बनाया है उनमें ग्राम दोहना निवासी सुशील लकड़ा व उसकी बहन के अलावा शंकरगढ़ निवासी दिलीप गड़ासर से उनके दोनों बच्चों की नौकरी लगाने के लिए 5 लाख 60 हजार रुपए, ग्राम डीपाडीह निवासी रमेश पैंकरा के पुत्र की नौकरी के नाम पर 2 लाख 80 हजार रुपए, ग्राम दुर्गापुर निवासी पवित्रा सिदार से 2 लाख 30 हजार रुपए शामिल हैं।

वहीं ग्राम जमड़ी निवासी संगीता पन्ना से 2 लाख 10 हजार रुपए, ग्राम मानपुर निवासी लेदू लकड़ा से उसकी बहन, भांजा व भांजी की नौकरी लगाने 8 लाख 40 हजार रुपए, राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भिलाईखुर्द निवासी दीपक यादव व रमेश यादव से 2 लाख 30 हजार तथा धौरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जोरी निवासी अमरजीत यादव से 1 लाख 10 हजार रुपए शामिल हैं।
Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor