Current Date:09 May 2021

देशद्रोह के आरोप में महिला लेखक गिरफ्तार...छत्तीसगढ़ में जवानों के शहीद होने पर लिखा था फेसबुक पोस्ट

गुवाहाटी पुलिस ने एक लेखिका को देशद्रोह के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस लेखिका ने छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले में 22 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा था

देशद्रोह के आरोप में महिला लेखक गिरफ्तार...छत्तीसगढ़ में जवानों के शहीद होने पर लिखा था फेसबुक पोस्ट
असम: गुवाहाटी पुलिस ने एक लेखिका को देशद्रोह के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस लेखिका ने छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले में 22 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा था जिसके बाद इस पोस्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए देशद्रोह के आरोप में महिला को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि महिला के खिलाफ कई और आरोप भी लगाए गए हैं.
धारा 124ए समेत कई अन्य धाराओं के आधार पर किया गया गिरफ्तार
आरोपी महिला का नाम शिखा सरमा बताया जा रहा है. इस महिला के खिलाफ धारा 124ए समेत कई अन्य धाराएं लगाकर गिरफ्तार किया गया है. 48 साल की इस महिला को पुलिस ने कंगना गोस्वामी के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर एक्शन लेते हुए गिरफ्तार किया गया है.
बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा लेखक शिखा को
जानकारी के मुताबिक, शिखा सरमा ने सोमवार के दिन अपने फसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट किया था. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, "ड्यूटी के अपनी जान गवांने वाले वेतनभोगी पेशवारों को शहीद कहना उचित नहीं. अगर ऐसा कहा जाता है तो बिजली विभाग में काम कर रहे कर्मचारी जो इलेक्ट्रोक्यूशन के कारण मर जाते हैं उन्हें भी शहीद घोषित कर देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, मीडिया केवल लोगों को भावुक कर रहा है. गुवाहटी पुलिस आयुक्त मुन्ना प्रसाद ने मामले में और जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी शिखा को बुधवार अदालत में पेश किया जाएगा.