Current Date:25 Sep 2021





युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व सदस्यों ने थाना प्रभारी पटना को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश के बलरामपुर रामानुजगंज जिले के रामचन्द्रपुर विकास खण्ड़ के ग्राम पंचायत चेरा में 15 जून को एक अति गंभीर अमानवीय घटना घटित होने की बात कहते हुए आरोपियों पर उचित कार्यवाही करने की मांग करते हुए पुलिस अधिक्षक कोरिया, राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, गृहमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा संभाग के नाम पटना थाना प्रभारी सौरभ द्ववेदी को युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने ज्ञापन सौंपा।

युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व सदस्यों ने थाना प्रभारी पटना को सौंपा ज्ञापन


पटना (कोरिया) प्रदेश के बलरामपुर रामानुजगंज जिले के रामचन्द्रपुर विकास खण्ड़ के ग्राम पंचायत चेरा में 15 जून को एक अति गंभीर अमानवीय घटना घटित होने की बात कहते हुए आरोपियों पर उचित कार्यवाही करने की मांग करते हुए पुलिस अधिक्षक कोरिया, राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, गृहमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा संभाग के नाम पटना थाना प्रभारी सौरभ द्ववेदी को युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने ज्ञापन सौंपा। 

सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि बलरामपुर जिले के विकासखण्ड रामचंद्रपुर के ग्राम चेरा में पंडो जनजाति जो विशेष पिछड़ी जनजाति के अंतर्गत आते हैं जिन्हें राष्ट्रपति का दत्तक पुत्र होने का गौरव प्राप्त है उनके साथ गांव के ही दबंगों द्वारा खाप पंचायत की तर्ज पर ग्राम सभा का आयोजन कर उनके ऊपर गांव के ग्राम पंचायत के अधीन आने वाले तालाबों से मछली चुराने का आरोप लगाकर कुल 8 लोगों को बंधक बनाकर उनके साथ पेड़ में बांधकर मारपीट किये जाने सहित प्रत्येक पर 35 हजार अर्थदण्ड जबरन निरूपित करते हुए उनसे राशि वसूलने की अमानवीय घटना को अंजाम दिया गया। इस पूरी घटना में एक नाबालिक को भी आरोपी बताकर दंडित किया गया। यह पूरा घटनाक्रम सड़क किनारे आयोजित था एवं किसी ने भी इसे रोकने का या उन पंडो जनजाति के लोगों को बचाने का प्रयास नहीं किया। इस पूरी घटना में शामिल प्रताड़ित करने वाले लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर कठोर कार्यवाही किये जाने की मांग युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा की गई है।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से विधायक प्रतिनिधि प्रवीण भट्टाचार्य, आशीष डबरे, आदिम जाति सेवा सहकारी समिति पटना अध्यक्ष विजय सिंह, रियाज कुरैशी, आशिष अग्रहरी एवं काफी संख्या में युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं सदस्य शामिल रहे। 






Naresh Kumar Yadav
Naresh Kumar Yadav

Hindustan path Media