Current Date:27 Jan 2022






महिला आयोग की अध्यक्ष ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कंगना रनौत से पद्मश्री वापस लेने की मांग

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर कंगना रनौत से पद्मश्री सम्मान वापस लेने की मांग की है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कंगना रनौत से पद्मश्री वापस लेने की मांग


नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर कंगना रनौत से पद्मश्री सम्मान वापस लेने की मांग की है। इसके साथ ही कंगना के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।



कंगना रनौत ने हाल ही में एक टीवी शो में भारत की स्वतंत्रता को लेकर बयान दिया था कि भारत ने 1947 में 'भीख' के रूप में स्वतंत्रता हासिल की थी।



डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने राष्ट्रपति से इन टिप्पणियों पर तत्काल संज्ञान लेने के लिए कहा, जो न केवल देश के लिए अपमानजनक हैं, बल्कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों की पूरी तरह से अवहेलना और उनका बुरी तरह से अपमान करती हैं।



पत्र में मालीवाल ने लिखा, हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों जैसे महात्मा गांधी, भगत सिंह और अनगिनत अन्य लोगों ने हमारे राष्ट्र को स्वतंत्रता दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। हम सभी जानते हैं कि हमारे देश को हमारे स्वतंत्रता सनोनियों के बलिदानों और शहादत के माध्यम से ही ब्रिटिश शासन से आजादी मिली थी। रनाउत के बयानों ने लाखों भारतीयों की भावनाओं को आहत किया है और ये बयान देशद्रोह है।
















Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor