Current Date:25 Sep 2021





पत्नी से दूर होने युवक ने बनवाई कोरोना की फर्जी रिपोर्ट, ऐसे हुआ खुलासा.. अब जाएगा जेल

कारोबारी के बेटे द्वारा अपनी पत्नी से दूर रहने के लिए कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने का मामला सामने आया है।

पत्नी से दूर होने युवक ने बनवाई कोरोना की फर्जी रिपोर्ट, ऐसे हुआ खुलासा.. अब जाएगा जेल


मध्‍य प्रदेश। इंदौर के महू में प्लाईवुड कारोबारी के बेटे द्वारा अपनी पत्नी से दूर रहने के लिए कोरोना की फर्जी रिपोर्ट बनाने का मामला सामने आया है। 

मामला छोटी ग्वालटोली थाने के पास सेन्ट्रल लैब का है। इंदौर एएसपी जयवीर सिंह भदौरिया के मुताबिक, इसी साल फरवरी में प्लाईवुड कारोबारी के बेटे एजाज अहमद की शादी हुई थी। बताया गया है कि उसकी शारीरिक कमजोरी के कारण दोनों का वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण चल रहा था। इसी वजह से उसकी पत्नी से अनबन होने लगी तो वो पत्नी से दूर रहना चाह रहा था। उसने 25 मई को एक फोटोशॉप एप डाउनलोड की और इंदौर के सेंट्रल लैब के एक पीड़ित व्यक्ति की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट को अपने नाम से बदल कर परिवार को दिखा दिया। इससे कोरोना पॉजिटिव मानकर पत्नी और परिवार वाले उससे दूर हो गए।

जब एजाज की पत्नी को शक हुआ कि वे घर पर ठीक थे और कोरोना के कोई लक्षण भी नहीं थे। एक महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद पत्नी ने अपने पिता को इस रिपोर्ट की जांच करने को कहा। इसके बाद लड़की के पिता ने तत्काल सेंट्रल लैब की वेबसाइट से उसका टोल फ्री नंबर तलाशा और लैब द्वारा एसआरएफ आईडी नंबर चेक कराया। 

लैब की तरफ से बताया कि कोविड रिपोर्ट के साथ छेड़छाड़ कर मरीज के नाम की जगह एजाज ने अपना नाम एडिट किया है। वहीं, रिपोर्ट की कॉपी आने पर सेंट्रल लैब की संचालिका विनीता कोठारी ने थाने में शिकायत की है। इस पर पुलिस ने एजाज के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।



Nishu Sharma
Nishu Sharma

News Editor