कलेक्टर व एसपी ने धोन्धा बार्डर पहुंच कर लाॅकडाउन की व्यवस्थाओ का लिया जायजा

धीरेंद्र कुमार द्विवेदी : 23-09-20 09:49:09

निरीक्षण कर मार्गों पर निगरानी रखने एवं लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने अधिकारियों-कर्मचारियों को दिये आवश्यक दिषा-निर्देश

सूरजपुर - कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने व संक्रमण के प्रभाव से जिलेवासियों को सुरक्षित रखने के लिए सम्पूर्ण जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस संबंध में आज कलेक्टर रणबीर शर्मा व एसपी  राजेश कुकरेजा ने विश्रामपुर, भटगांव, प्रतापपुर क्षेत्र की लाॅकडाउन की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए जिले के सीमावर्ती क्षेत्र प्रतापपुर के ग्राम पंचायत धोन्धा बार्डर पहुंचे जहां डयूटीरत अधिकारियों-कर्मचारियों से सीमा क्षेत्र एवं आने जाने वालो के बारे में जानकारी ली तथा अपने दायित्वों का सजगता पूर्वक निर्वहन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

कलेक्टर  रणबीर शर्मा ने कहा कि वर्तमान स्थिति अनुसार संपूर्ण जिले को कनटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है। स्वयं का ध्यान रखते हुए टीम भावना से कार्य करने उत्साहवर्धन किया एवं लाॅकडाउन का आम नागरिकों को कड़ाई से पालन कराते हुए पूरी ईमानदारी और जवाबदेही के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करने कहा साथ ही कलेक्टर ने प्राथमिकता से लोगों को शासन द्वारा जारी सुरक्षा मानकों के पालन में संक्रमण सें बचाव हेतु आवश्यक रूप से सुरक्षात्मक मास्क, सोषल डिस्टेंसिंग, साबुन व सेनिटाईजर से हाथ को नियमित रूप से सफाई करने प्रेरित किया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेष कुकरेजा ने डयूटीरत कर्मचारियों से वार्ता की तथा आने जाने वालों की आवश्यक जानकारी लेते हुए अतिआवश्यक कार्य में जाने वालों को अनुमति देने कहा तथा धोन्धा बार्डर में उचित लाईट व्यवस्था करने कहा जिससें आने जाने वालो की पहचान आसानी से की जा सके और साथ ही वहा पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए आम नागरिकों को भी जागरूक करने कहा।

इस दौरान एसडीएम  सीएस पैकरा, तहसीलदार  जाटवार, एसडीओपी राकेष पाटनवार, सीईओ मो.निजाम जनपद पंचायत प्रतापपुर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने लाॅकडाउन का पालन करने और  प्रशासन को सहयोग करने की अपील

कलेक्टर  रणबीर शर्मा ने  लोगों से कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लागू किये गये लाॅकडाउन का पालन करने और  प्रषासन को सहयोग करने की अपील की है। कलेक्टर  शर्मा ने बताया कि लाॅकडाउन  लोगों की कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए लागू किया गया है। इसी परिपालन में आज अपर कलेक्टर  एस.एन.मोटवानी के अगवानी में पीलखा नायब तहसीलदार के साथ भ्रमण कर बिश्रामपुर, सिलफिली, पिलखा क्षीर, अजबनगर चेकपोस्ट में लाॅकडाउन की स्थिति के संबंध में मौके पर पहुंच कर जायजा लेकर निरीक्षण किया गया तथा सूरजपुर जिले के सूरजपुर कोरिया बार्डर, कमलपुर बेरियर का निरीक्षण किया गया जहां कोरोना चेन को तोड़ने के मद्देनजर सभी बार्डर सील किये गये हैं तथा सभी एसडीएम एवं तहसीलदार को लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने एवं उल्लंघन करने पर तत्काल कार्यवाही सुनिष्चित करने के निर्देष दिये हैं ।




ad