अंतर्राज्यीय बाइक लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश...लॉज को बना रखा था सर्विस और ट्रेनिंग सेंटर

हिन्दुस्तान पथ : 03-01-21 09:35:01

मधुबनी. मधुबनी की नगर थाना पुलिस ने अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने शहर के उगना कॉलोनी स्थित एक लॉज में छापामार कार्रवाई करते हुए बाइक चोर गिरोह से जुड़े 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही चोरी की 5 बाइक भी बरामद की है. खास बात ये है कि पुलिस की गिरफ्त में आए बाइक चोर गिरोह का सरगना मोहम्मद इरफान उर्फ चांद मियां पिछले कई महीनों से बहुत ही शातिराना तरीके से किसी कंपनी की तरह चोर गिरोह का संचालन कर रहा था.

बेरोजगरों को करता था गैंग में शामिल

पुलिस के मुताबिक चांद मियां गरीब और बेरोजगार नवयुवकों का माइंडवॉश कर उन्हें अपने गैंग में शामिल करता था,फिर यभी युवकों को उगना कॉलोनी स्थित लॉज में कॉलेज छात्र के रूप में रहने और खाने का ठिकाना भी देता था. इतना ही नहीं लॉज में ही इन युवकों को बाइक चोरी की प्रॉपर ट्रेनिंग दी जाती थी. पुलिस के मुताबिक बाइक चोरी के तमाम हथकंडे सीखने के बाद ये सभी युवक स्टूडेंट की तरह कंधे पर बैग टांगकर बाइक चोरी की मंशा से निकलते थे और कॉलेज परिसर के अलावा बैंक, मॉल या कोई अन्य भीड़-भाड़ वाले इलाके में सड़क किनारे लगी बाइक की लॉक को मास्टर चाबी से खोलकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे.

लॉज के अंदर बना रखा था गैराज

मधुबनी नगर थाना के पुलिस इंस्पेक्टर धर्मपाल का कहना है कि - " चांद मियां ने लॉज के अंदर ही एक गैराज भी बना रखा था,जिसमें चोरी की बाइक का रंगरूप बदलने के लिए तमाम औजार रखे गए थे".

मधुबनी के अलावा दरभंगा और दिल्ली पुलिस को भी चांद मियां की तलाश थी. पुलिस के मुताबिक किसी कंपनी की तरह लॉज के अंदर से बाइक चोर गिरोह का संचालन कर रहे मोहम्मद इरफान उर्फ चांद मियां निगरानीशुदा अपराधी है और इसके खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं लेकिन लंबे समय से ये पुलिस को चकमा दे रहा था.

दिल्ली पुलिस को भी थी तलाश

मधुबनी के अलावा दिल्ली और दरभंगा की पुलिस को भी चांद मियां की तलाश थी. बहरहाल इस शातिर चोर गिरोह पर शिकंजा कसने के बाद बाइक चोरी की वारदातों पर कुछ हद तक ब्रेक लगने की उम्मीद बंधी है. आपको बता दें कि मधुबनी नगर थाना क्षेत्र में बाइक चोरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. पिछले करीब एक हफ्ते में नगर थाना पुलिस ने चोरी की 13 बाइक बरामद करने के साथ ही 19 आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा है, ऐसे में बाइक चोरी की वारदातों से परेशान शहरवासियों को नए साल पर थोड़ी राहत मिलती दिख रही है.




ad