जहरीली शराब पीने से 5 की मौत...15 लोग अस्पताल में भर्ती...थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

Uttar Pardesh News Desk : 08-01-21 01:06:01

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है . इस पूरे मामले में थाना प्रभारी को दोषी मानते हुए थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही मामले में तीन लोगों को भी हिरासत में लिया गया है.

दरअसल यह पूरा मामला सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव जीतगढ़ी का है . जहां जहरीली शराब पीने से कई लोग बीमार हो गए, जिसमें आज पांच लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 15 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि शराब और आबकारी विभाग की सांठगांठ से जहरीली शराब बेची जा रही थी. घटना के बाद शराब माफिया कुलदीप फरार है.

डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि पांच लोगों की मौत हो गई है और 15 लोगों की हालत खराब है. हमारी प्राथमिकता इन 15 लोगों की जिंदगी को बचाने की है. कुछ ग्रामीणों का कहना है कि यह सभी लोगों ने शराब पी थी, इसके बाद इनकी हालत बिगड़ गई. मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जिससे पता चल सके कि मौत के पीछे की वजह क्या है.

बुलंदशहर की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं. दोषियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौक़े पर जाकर हर पीड़ित को बेहतर इलाज देने का निर्देश दिया गया है. साथ ही दोषी डिस्टीलरी के ख़िलाफ भी कठोरतम कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी, हलका इंचार्ज और चौकी प्रभारी प्रभारी अनोखे पुरी को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही आरोपी की तलाश शुरू हो गई है. बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर है.




ad