ये महिला पिछले 16 साल से हर शुक्रवार को बनती है दुल्हन , जाने इसकी वजह

Khyati Paikra : 09-01-21 09:41:01

दुनिया में कई तरह के शौक होते हैं. किसी को घूमने का शौक, किसी को खाने का शौक तो किसी को पढ़ने का शौक. लेकिन, पाकिस्तान की रहने वाली एक महिला का ऐसा शौक है, जिसके बारे में जानकार शुरू में आपको काफी हैरानी होगी. लेकिन, पूरी सच्चाई जानने के बाद हो सकता है आपकी आखें नम हो जाए. क्योंकि, पाकिस्तान की रहने वाली इस महिला के शौक थोड़े अलग हैं, यह हर शुक्रवार को सोलह श्रृंगार कर दुल्हन की तरह सजती है. आलम ये है कि पाकिस्तान की ये महिला इन दिनों सुर्खियों में हैं. 

तो आइए, जानते हैं कि आखिर ये महिला ऐसा क्यों करती है?

इस महिला का नाम है हीरा जीशान  यह मूलरूप से लाहौर के पंजाब प्रांत की रहने वाली हैं.

इनकी उम्र 42 साल है. बताया जा रहा है कि हीरा पिछले 16 साल से हर शुक्रवार को सोलह श्रंगार कर दुल्हन की तरह सजती हैं. सुर्खियों में आने के बाद इनके बारे में जानकर लोगों को काफी हैरानी भी हुई. अब हीरा ने खुलासा किया है कि वह आखिर ऐसा क्यों करती हैं? 

हीरा ने बताया कि 16 साल पहले उनकी मां बहुत बीमार पड़ गई थीं. उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा, क्योंकि उनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी. उनकी मां ने इच्छा जताई कि मरने से पहले वह अपनी बेटी की शादी करना चाहती हैं. लिहाजा, हॉस्पिटल में जिस शख्स ने हीरा की मां को ब्लड डोनेट किया था उसी से उनकी शादी तय हो गई. अपनी मां की खुशी के लिए हीरा ने हामी भर दी. एक इंटरव्यू के दौरान हीरा ने बताया कि हॉस्पिटल में ही उनकी शादी हुई और एक रिक्शे में उनकी विदाई हुई. हीरा ने बताया कि अपनी शादी में उन्होंने ना तो कोई श्रृंगार किया और ना ही तैयार हुई.

हर शुक्रवार को दुल्हन बनती है हीरा

हीरा कहती हैं कि अगले कुछ दिन में ही उनकी मां की मौत हो गई. इससे उनको गहरा झटका लगा. वहीं, शादी के बाद हीरा के छह बच्चे हुए लेकिन दो बच्चों की मौत पैदा होते ही हो गई. जिसके कारण हीरा अवसाद में चली गई और उस अवसाद से बाहर आने के लिए उन्होंने हर शुक्रवार को दुल्हन की तरह सजना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि उनके पति लंदन में रहते हैं और वह अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान में रहती हैं. हीरा का कहना है कि दुल्हन बनने से उन्हें काफी खुशी मिलती है और अकेलापन भी कटता है. लिहाजा, वह पिछले 16 सालों से हर शुक्रवार को दुल्हन की तरह तैयार होती है. हीरा की कहानी इन दिनों पाकिस्तान में सुर्खियों में है.




ad