इस लड़की ने पहना 100 दिन तक एक ही ड्रेस ,साथ ही रिकॉर्ड बनाकर हासिल किया ऐसा इनाम

Khyati Paikra : 09-01-21 02:56:01

अगर आपसे पूछा जाए कि आप एक कपड़े को कितने दिनों तक पहने रह सकते हैं तो आपका जवाब होगा ज्यादा से ज्यादा दो या तीन दिन.लेकिन क्या आपको पता है बोस्टन की सारा रॉबिंस एक ही ड्रेस को 3 महीने से भी ज्यादा समय यानी की 100 दिनों तक पहनने का रिकॉर्ड बनाकर सुर्खियों में आ गई हैं.

बोस्टन में लगातार 100 दिनों तक एक ही ड्रेस को पहनने वाली सारा रॉबिंस कोल ने हर बार पहनी हुई ड्रेस को अलग तरह से स्टाइल किया. उन्होंने उस टॉप को कभी- स्कर्ट के साथ तो कभी पैंट के साथ पहना. ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि सारा ने 16 सितंबर, 2020 को 100 दिनों के ड्रेस चैलेंज में हिस्सा लिया था. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने उसी ड्रेस को पहनकर 100 दिनों तक अपने सभी काम निपटाए और किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुईं.

सारा ने द मिरर को बताया कि "इसने मुझे एक कदम आगे जाने के लिए प्रेरित किया है और 1 जनवरी, 2021, और 1 जनवरी, 2022 के बीच मैं कोई भी नए कपड़े या सामान नहीं खरीदूंगी. मुझे एहसास हुआ कि, मेरी उम्र में, मेरे पास हर मौके के लिए अलग-अलग कपड़े हैं जो अलमारी में धूल में पड़े हुए हैं. मैं अपनी अलमारी को साफ करने के लिए एक बड़ी घोषणा करने के बारे में सोच रही हूं, लेकिन मैं इंतजार करूंगी और देखूंगी कि मैं इस आने वाले साल में क्या पहनती हूं.

सारा 16 सितंबर, 2020 को 100 दिन के ड्रेस चैलेंज में शामिल हुईं, ताकि वह बिना लेटेस्ट फैशन के रह सकें और कपड़ों को ज्यादा धोने से धरती को होने वाले नुकसान से बचाने में मदद कर सकें.

100 दिन तक एक ड्रेस चैलेंज की शुरुआत कपड़ों के ब्रांड वूल एंड ने की थी. जिन लोगों ने इस चुनौती में हिस्सा लिया था, उन्हें जीतने पर नई ड्रेस खरीदने के लिए 100 अमेरिकी डॉलर के वाउचर मिले. इस चैलेंज का मकसद ना केवल एक दिन में केवल एक ड्रेस पहनने की आदत को विकसित करना था बल्कि इससे कपड़े बनाने की लागत में कमी और उसे धोने के भार को भी कम करना था.




ad