बलिया: बेयासी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, जरूरत पड़ी तो विधानसभा में उठेगा मुद्दा : रामगोविंद चौधरी

पंकज तिवारी : 10-01-21 06:57:01

हिन्दुस्तानपथ न्यूज

 बलिया ब्यूरो:- समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने दुबहड़ थाना क्षेत्र के बेयासी गाँव में पुलिस द्वारा ग्रामीणों पर किये गए अत्याचार की घोर निन्दा किया है और घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

         रविवार को प्रेस को जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बेयासी गांव में जो भी पुलिसिया कार्रवाई हुई है, समाजवादी पार्टी उसकी निन्दा करती है।किसी भी व्यक्ति के घर में घुस कर महिलाओं को अपशब्द बोलना, बूढ़े-बुजुर्गों पर डंडा चलना, गाड़ियों का शीशा तोड़ना, दरवाज़ा तोड़ना और वल्ब फोड़ देना कहीं से भी उचित नही है। कहा कि मैं सरकार से मांग करता हूं कि मृतक विश्वकर्मा पासवान के परिवार को मुआवजा दिया जाय। साथ ही जिनके घरों पर पुलिस द्वारा तोड़-फोड़ किया गया है, उन लोगों को भी उसका मुआवजा दिया जाय। सभी फर्जी मुकदमे वापस लिया जाय। अन्यथा आवश्यकत होने पर अगले सत्र में इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया जाएगा। साथ ही साथ समाजवादी पार्टी सड़क पर भी आंदोलन करेगी। उन्हों ने प्रशासन से भी अपील किया कि संयम से प्रशासन काम करें।

       रामगोविन्द चौधरी ने बताया कि इस सम्बंध में मैंने जनपद के पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक से भी फोन से बात किया है। दोनों अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि अब पुलिस द्वारा किसी से भी बदसलूकी नहीं होगी तथा किसी भी निर्दोष को नहीं फंसाया जाएगा। बोले, जब पुलिस अधीक्षक को फोन पर अवगत कराया गया कि मुकदमे में पढ़ने वाले बच्चे, नाबालिग, बुजुर्गों को भी फंसाया गया है। बच्चों का पूरा जीवन ही चौपट हो जाएगा तो उन्होंने आश्वस्त किया कि ऐसे लोगों को जांच कराकर उनके सम्बन्ध में सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

        उधर, समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय 'कान्हजी' ने भी प्रेस को बताया कि नेता प्रतिपक्ष का निर्देश हुआ है कि जनपदीय पार्टी के नेता उस गाँव के लोगों से हमेशा मिलते रहें और प्रशासन से भी वार्ता कर वहाँ के लोगों को राहत दिलाएं। बेयासी गाँव के लोगों के साथ पूरी तन्मयता से समाजवादी पार्टी के लोग खड़े रहें और हर समय वहां की स्थिति से पार्टी नेतृत्व को अवगत कराते रहें। कहा कि जहां जरूरत होगी पूरी पार्टी वहां रहेगी।




ad