जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत...2 दर्जन से अधिक हुए बीमार

Madhya Pradesh News Desk : 12-01-21 07:26:01

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत  हो गई है. वहीं, दो दर्जन से अधिक लोग बीमार हैं. इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है. साथ ही पुलिस-प्रशासन के होश उड़ गए हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने बीमार लोगों को स्थानीय अस्पातल में भर्ती कराया है. मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, मामला बागचीनी थाना स्थित छेरा मानपुर गांव और सुमावली थाना के पहवाली गांव की है. कहा जा रहा है कि छेरा मानपुर गांव में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत हुई है. वहीं, पहवाली गांव में 3 लोग जहरीली शराब के सेवन करने से मर गए, जबकि गंभीर रूप से बीमार में से 6 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, 2 को गंभीर हालत में इलाज के लिए ग्वालियर रेफर कर दिया गया है.

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से इतने लोगों की मौत हुई है. पिछले साल लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में अवैध जहरीली शराब पीने से 8 लोगों के मौत हो गई थी. तब बताया जा रहा था कि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया था कि इन लोगों को शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने पर रतलाम जिला चिकित्सालय में लाया गया था. एसपी के मुताबिक, रतलाम जिले के नामली थाना क्षेत्र के रहने वाले ये लोग तीन-तीन के समूह में ग्राम पंचेड़ एवं ग्राम भड़वासा से उल्टी, घबराहट एवं धुंधला दिखने की शिकायत के साथ अस्पताल पहुंचे थे. उन्होंने कहा, 'मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर के साथ मैंने दोनों ही गांवों का दौरा किया और पीड़ित के परिजन एवं ग्रामीणों से चर्चा की. इसके बाद जिला चिकित्सालय में दोनों लोगों से पूछताछ की और डॉक्टरों से चर्चा की.'

पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि भड़वासा के तीन लोगों ने 1 मई की रात में अपने कुएं के पास शराब पी थी और पंचेड़ के तीन लोगों ने एक मई की दोपहर में खेत में शराब पी थी. इसके बाद इन लोगों को घबराहट और उल्टी की समस्या हुई. सभी को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां पिछले 24 घंटों में 8 लोगों की मौत हो गई.





ad