इंजिनियर बना चोर...चुरा लिया दमकल विभाग का शव वाहन...वजह जानकर पुलिस हैरान

Hindustan Path : 13-01-21 08:07:01

गुजरात के अहमदाबाद में चोरी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक शख्स ने दमकल विभाग के शव वाहन को ही चुरा लिया. दमकल विभाग ने मेयर के सहयोग से हाल ही में वो शव वाहन को खरीदा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जो एक इंजीनियर है. जब चोरी की वजह सामने आई तो सब हैरान रह गए.  

अहमदाबाद दमकल विभाग ने सोमवार की रात पुलिस को उनका शव वाहन चोरी हो जाने की जानकारी दी थी. जिस पर पुलिस ने फौरन मामला दर्ज कर लिया. 18 लाख का शव वाहन हाल ही में दमकल विभाग ने नया खरीदा था. लिहाजा, शव वाहन और चोर की तलाश शुरू कर दी गई. जांच के दौरान एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में पुलिस ने एक युवक को वाहन चोरी करते पाया. 

लेकिन कुछ ही घंटे बाद ही प्रह्लाद नगर दमकल विभाग के ऑफिस से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर मानसी सर्कल के पास दमकल विभाग का चोरी हुआ शव वाहन पुलिस को लावारिस हालत में मिल गया. इसके बाद पुलिस वाहन चोरी करने वाले युवक तक जा पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया. पता चला कि चोरी करने वाला युवक कोई पेशेवर चोर नहीं बल्कि एक इंजीनियर है.

पुलिस ने जब आरोपी इंजीनियर से पूछताछ की तो चोरी की हैरान करने वाली वजह सामने आई. उसने पुलिस को बताया कि कुछ लोगों के साथ उसकी लड़ाई हो गई थी. इसके बाद वो उस शव वाहन (वैन) में जाकर छुप गया था. उसे डर था कि अगर वो बाहर निकलेगा तो उससे झगड़ने वाले लोग उसे मारेंगे. कुछ देर तक वो वैन में छुपा रहा. लेकिन बाद में वो वहां से निकलने के लिए शव वाहन को ही लेकर फरार हो गया.

इसके बाद उसने सरकारी शव वाहन को मानसी सर्कल के पास लावारिस हालत में छोड़ दिया और वहां से भाग निकला. आरोपी की यह कहानी पुलिस को किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं लग रही है. हालांकि अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस आरोपी की कहानी का सच जानना चाहती है. बताते चलें कि अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल ने अपने बजट से दमकल विभाग को ये नया शव वाहन खरीदवाया था.




ad